उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 19, 2022, 12:53 PM IST

ETV Bharat / state

Baghpat: फर्नीचर के गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान खाक

बागपत (Baghpat) के बड़ौत में आज (19 जनवरी) एक फर्नीचर और लकड़ी के गोदाम में भीषण आग लग गयी. इस हादसे में गोदाम का मालिक घायल हो गया है. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में जुट गई, लेकिन घंटों मशक्कत के बाद भी दमकल टीम आग बुझाने में असफल रही.

गोदाम में आग
गोदाम में आग

बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत (Baghpat) जनपद के बड़ौत शहर में आज (19 जनवरी) एक फर्नीचर और लकड़ी के गोदाम में भीषण आग लग गयी. आग लगने से लाखों का फर्नीचर और लकड़ियां देखते ही देखते स्वाहा हो गयी. आग की चपेट में आकर गोदाम मालिक भी घायल हो गया. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 3 गाड़ियां आग पर काबू पाने में नाकाम रही.


जानकारी के अनुसार, नगर के शगुन फार्म हाउस के बराबर में विद्या हार्डवेयर एन्ड प्लाइवुड के नाम से मनोहर लाल जैन अनुराग जैन का फर्नीचर व लकड़ी का बड़ा गोदाम है. गोदाम मालिक अपने गोदाम को बंद कर घर चला गया था. आज सुबह पड़ोस में रहने वाले लोगों ने उन्हें सूचना दी कि उनके गोदाम में आग लगी हुई है. सूचना पर गोदाम मालिक व अन्य काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे. इसकी सूचना दमकल विभाग को भी दी गई. गोदाम में लगी आग पर काबू पाने के लिए गोदाम मालिक, कर्मचारियों व मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने काफी प्रयास किये, लेकिन आग पर काबू पाने में असफल रहे.

यह भी पढ़े:घर में प्रॉपर्टी डीलर का गोली लगा शव मिला, पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों पहलुओं पर कर रही जांच

बताया जा रहा है कि इस हादसे में गोदाम मालिक विवेक जैन घायल हो गए. उन्हें आनन फानन में निजी अस्पताल ले जाया गया. वहीं 4 घण्टों की मशक्कत के बाद भी गोदाम में आग सुलगती रही. गोदाम मालिक विवेक जैन ने बताया कि इस आग से करीब 10 लाख का फर्नीचर, लकड़ियां, मशीनें नष्ट हो गयी हैं। आग लगने के कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका हैं.

विवेक जैन ने बताया कि 6 साल पहले उनके गांधी रोड स्थित गोदाम में भी आग लगी थी, उस आग से भी लाखों का नुकसान हुआ था हालांकि गोदाम में आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details