उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बागपत: खेत की रखवाली करने गए किसान की हत्या

By

Published : Oct 20, 2020, 11:35 AM IST

यूपी के बागपत जिले में खेत की रखवाली करने गए किसान की हत्या कर दी गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. किसान की हत्या गला दबाकर की गई है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है.

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी और ग्रामीण.
घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी और ग्रामीण.

बागपत:बड़ावद गांव के जंगल के पास खेत की रखवाली करने गए किसान की हत्या की हत्या कर दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया. किसान की हत्या गला दबाकर की गई है. उसके चेहरे पर चोट के निशान मिले हैं.

बागपत स्थित बड़ावद गांव निवासी रामफल कश्यप (54 वर्ष) ने शिवचरण शर्मा की 11 बीघा जमीन 18 साल से उगाही पर ले रखी थी. जिसमें मेथी, धनिया, पुदीना आदि की खेती करता था. बीती रात खेत में रामफल फसलों की रखवाली के लिए खेत में बने हुए झोपड़ी में सोया था. मंगलवार सुबह जैसे ही उसकी पत्नी चमनकली उसके लिए चाय लेकर खेत में पहुंची, तो रामफल की चारपाई झोपड़ी से बाहर थी. उसके ऊपर चादर ढकी हुई थी. पत्नी ने जब चादर हटा कर देखा तो रामफल मृत अवस्था में पड़ा मिला. जिसके बाद चमनकली आनन-फानन में घर पहुंची और परिजनों को घटना की जानकारी दी.

घटना का पता चलते ही रामफल के भाई प्रेम, विनोद, प्रमोद, छोटू के साथ आस पड़ोस के लोग घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने फौरन पुलिस को वारदात की जानकारी दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की जांच पड़ताल की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. वहीं घटनास्थल पर सीओ ओमपाल सिंह और एएसपी मनीष कुमार मिश्र भी पहुंचे.


मृतक की गर्दन पर चोट के निशान है. गर्दन पर वार किया गया है, जिससे उसकी मौत हुई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. परिजनों की तहरीर लेकर जांच की जा रही है. घटना में जो भी संलिप्त होंगे उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी. क्षेत्राधिकारी बागपत के नेतृत्व में पुलिस की दो टीमें गठित की गई हैं.

-मनीष कुमार मिश्रा, एएसपी बागपत

ABOUT THE AUTHOR

...view details