उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बागपत: इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रदेश की टॉपर बनी तनु तोमर के नाम से बनेगी सड़क

यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा में बागपत जिले की तनु तोमर ने प्रदेश में टॉप करके अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज कराया है. इसके बाद बागपत जिले में तनु के नाम से ही एक सड़क का निर्माण भी किया जाएगा, जिससे बागपत के पढ़ने वाले विद्यार्थी तनु से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ें.

By

Published : May 12, 2019, 6:54 AM IST

इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रदेश की टॉपर बनी तनु तोमर के नाम से बनेगी सड़क

बागपत: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में इस बार पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में एक बेटी ने प्रदेश टॉप करके अपना नाम रोशन किया है. साथ ही इतिहास में पहली बार बागपत जिले का भी नाम रोशन किया है.

बागपत के फतेहपुर पुट्ठी गांव की रहने वाली तनु तोमर जो एक किसान की बेटी है. तनु तोमर ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप करते हुए 97.80 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं. इसके बाद बागपत जिले में तनु तोमर के नाम से एक सड़क निर्माण किया जाएगा.

इस सड़क का निर्माण तनु के स्कूल से श्री राम शिक्षा मंदिर से अमीनगर सराय तक किया जाएगा. इस सड़क का नाम प्रदेश टॉपर तनु तोमर के नाम पर रखा जाएगा. इससे अन्य विद्यार्थी आने वाले समय में तनु से प्रेरणा ले सकेंगे. तनु के नाम से सड़क निर्माण होने से तनु के परिजनों और गांव में खुशी का माहौल है. मेधावी छात्र तनु तोमर का सपना देशहित और समाजहित के लिए डॉक्टर बनने का है. तनु ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों को दिया है.

इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रदेश की टॉपर बनी तनु तोमर के नाम से बनेगी सड़क

ABOUT THE AUTHOR

...view details