उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: कटिया गांव के इलाके में मिले तेंदुए के पदचिन्ह, दशहत

By

Published : Apr 27, 2020, 6:34 AM IST

Updated : May 28, 2020, 7:58 AM IST

यूपी के बदायूं के कटिया गांव में 2 दिन पहले एक अज्ञात जानवर ने किसान को घायल कर दिया था. किसान ने कहा था कि उस पर तेंदुए ने हमला किया है. इस सूचना के बाद वन विभाग की टीम जांच में जुट गई थी, इलाके में तेंदुए के पदचिन्ह मिले हैं.

कटिया गांव के इलाके में मिले तेंदुए के पदचिन्ह,
कटिया गांव के इलाके में मिले तेंदुए के पदचिन्ह,

बदायूं: जिले के कटिया गांव में 2 दिन पहले एक अज्ञात जानवर द्वारा किसान को घायल करने का मामला सामने आया था. किसान ने कहा था कि उस पर हमला तेंदुए ने किया है. इस सूचना के बाद वन विभाग की टीम जांच में जुट गई थी, इलाके में तेंदुए के पदचिन्ह मिले हैं. वन विभाग की टीम इलाके में जाल लगाकर तेंदुए की तलाश कर रही है. वही गंगा किनारे के क्षेत्रों में भी तेंदुए को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर इलाकों में वातावरण शांत है, इसी के चलते वन्यजीवों की उपस्थिति की खबरें कई जगह से सामने आ रही हैं. अभी 2 दिन पहले बदायूं के आलापुर थाना क्षेत्र के कटिया गांव में तेंदुए का मूवमेंट पता चला था. जहां एक किसान जानवर के हमले में घायल भी हुआ था, जिसके बाद से पूरे मामले की जांच वन विभाग टीम द्वारा की जा रही थी.

वन विभाग को इलाके की कॉम्बिग करने पर तेंदुए के पदचिन्ह मिल हैं. तेंदुए के मूवमेंट का पता अभी तक नहीं चल पाया है. वन विभाग ने कटिया गांव के आसपास के क्षेत्र तथा गंगा किनारे के इलाकों में तेंदुए को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है. विभिन्न टीमें तेंदुए की मूवमेंट का पता करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन अभी तक टीम को सफलता प्राप्त नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ें-बीजेपी नेता और विधायक की बातचीत का ऑडियो वायरल, पार्टी के खिलाफ बोले विधायक

डीएफओ ईशा तिवारी का कहना है कि उन्होंने कटिया गांव के आसपास के इलाकों में ग्राम वासियों से मिलकर तथा क्षेत्र में अनाउंस करवा कर तेंदुए का मूवमेंट मिलने की सूचना लोगों को दे दी है, जिससे इलाके में लोग सतर्कता बरतें. उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले जो सूचना हमें मिली थी तो हमें लगा था कि यह हमला लकड़बग्घे द्वारा किया गया है, लेकिन अब इलाके में तेंदुआ के पद चिन्ह प्राप्त हुए हैं.

Last Updated : May 28, 2020, 7:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details