उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: लॉक डाउन के दौरान मंदिरों के कपाट बंद, गेट से हाथ जोड़कर जा रहे भक्त

उत्तर प्रदेश के बदांयू जिले में कोरोना वायरस की वजह से मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए है. वहीं आज नवरात्रि का पहला दिन है. सभी मंदिरों में भक्त भगवान के दर्शनों को पहुंच रहे हैं. लेकिन मंदिर बंद होने की वजह से भक्त मंदिर के बाहर से ही भगवान की प्रार्थना कर अपने घर वापस लौट रहे हैं.

By

Published : Mar 25, 2020, 1:28 PM IST

नवरात्र के पहले दिन मंदिर के कपाट हुए बंद
नवरात्र के पहले दिन मंदिर के कपाट हुए बंद

बदायूं:कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में फैलता जा रहा है. जिले में लॉक-डाउन के चलते मंदिरों के द्वार बंद किए गए हैं. भक्तों को घर पर ही पूजा करने के लिए कहा गया है. वहीं जिले के नंगला देवी मंदिर का भी मुख्य गेट बंद कर दिया गया है. प्रशासन भी मंदिरों में भक्तों को जाने नहीं दे रहा है और कोराना वायरस से एहतियात बरतने के लिए निर्देश दे रहा है.

मंदिर के गेट पर ही प्रार्थना कर लौट रहे भक्त
आज से नवरात्र का पहला दिन शुरू हो गया है. लॉकडाउन के चलते मंदिरों के गेट बंद कर दिये गए हैं. भक्तों को लिए मंदिर आने के लिए भी मना कर दिया गया है. भक्तों को घर में ही पूजा करने के लिए निर्देश दिए गए हैं. इसके बावजूद भक्त मंदिर पहुंच रहे हैं. मंदिर बंद होने की वजह से भक्त मंदिर के गेट पर ही हाथ जोड़कर चले जा रहे हैं.

प्रशासन भी लोगों को साफ निर्देश दे रही है, कि मंदिरों में भीड़ न लगाएं. नवरात्र के समय नंगला देवी के मंदिर में हजारों की संख्या में लोग आते थे. भक्तों की सुबह 4 बजे से ही मंदिर में लाइन लग जाती थी लेकिन, कोरोना वायरस की वजह से एहतियात बरती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details