उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं : कांग्रेस के किसान जिला प्रभारी ने बीजेपी को बताया किसान विरोधी

यूपी के बदायूं जिले के जोगीपुरा स्थित कांग्रेस कार्यालय पर किसान कांग्रेस के गठन के लिए जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओमकार सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में किसान कांग्रेस जिला प्रभारी कुलविंदर सिंह गिल मौजूद रहे.

By

Published : Aug 27, 2020, 5:23 AM IST

कांग्रेस ने बीजेपी को बताया किसान विरोधी.
कांग्रेस ने बीजेपी को बताया किसान विरोधी.

बदायूं :जोगीपुरा स्थित कांग्रेस कार्यालय पर किसान कांग्रेस के गठन के लिए जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओमकार सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में किसान कांग्रेस जिला प्रभारी कुलविंदर सिंह गिल मौजूद रहे. इस अवसर पर कुलविंदर सिंह गिल ने कार्यकर्ताओं से किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष के लिए प्रस्ताव मांगे.

कुलविंदर सिंह ने भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा किसानों को जिस तरह से नजरअंदाज कर अन्याय कर रही है, किसान कांग्रेस उसकी कड़ी निंदा करती है. किसानों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ, किसान कांग्रेस किसानों की लड़ाई लड़ रही है. उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रदेश में यूरिया की कालाबाजारी कर भाजपा सरकार यूरिया ब्लैक करने में लगी हुई है, उससे भाजपा का किसान विरोधी चेहरा साफ दिख रहा है. भाजपा की कथनी और करनी में फर्क भी देखा जा सकता है. जिस तरह किसानों को झूठे लुभावने वादे कर बीजेपी ने प्रदेश में छल के साथ सरकार बनाई है, उसकी पोल खुल चुकी है. आने वाले वक्त में किसान इसका जवाब जरूर देगा.

उन्होंने कहा कि बदायूं में किसान कांग्रेस का जल्द ही गठन होगा. प्रस्तावित नामों को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय लल्लू जी को दिया जाएगा. जिस पर विचार कर प्रदेश अध्यक्ष, बदायूं किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष की घोषणा करेंगे. इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओमकार सिंह ने कहा कि राहुल गांधी सड़क से लेकर सदन तक किसानों की समस्याएं प्रमुखता से उठाते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी, राहुल के सवालों का कोई जवाब ही नहीं देते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार किसानों की समस्याओं को लेकर कतई गंभीर नहीं हैं. वो किसानों के लिए योजनाओं के नाम पर सिर्फ दिखावा कर रही है. किसानों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया जाएगा. इसके लिए पार्टी ने जन जागरण अभियान शुरू कर दिया है. इसके तहत कांग्रेस कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर किसानों से मिलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details