उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: ठंड से बचाव के लिए कंबल वितरित कर रहा प्रशासन

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में प्रशासन की ओर से गरीब और असहाय लोगों में कंबल वितरित किया जा रहा है. इसके साथ ही जगह-जगह पर रैन बसेरों की भी व्यवस्था की गई है. खुद जिलाधिकारी और एसएसपी ने इन रैन बसेरों का निरीक्षण किया है. साथ ही इन अधिकारियों द्वारा कंबल भी वितरित किया जा रहा है.

By

Published : Dec 24, 2020, 2:29 PM IST

प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा कंबल वितरण कार्यक्रम.
प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा कंबल वितरण कार्यक्रम.

बदायूं:कड़ाके की ठंड और शीतलहर के चलते जिला प्रशासन की ओर से अभियान चलाकर गरीबों के लिए कंबल वितरण का कार्यक्रम जगह-जगह चलाया जा रहा है. इसके अलावा जिले में स्वयं सहायता समूहों की ओर से भी कंबल वितरित किया जा रहा है. जिला प्रशासन की ओर से प्राइवेट बस स्टैंड के पीछे बने रैन बसेरे को रात्रि विश्राम के लिए पूरी तरह व्यवस्थित रखा गया है. यहां लोग कड़ाके की सर्दी में रात्रि विश्राम कर सकते हैं.

प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा कंबल वितरण कार्यक्रम.

जिला प्रशासन की ओर से जिले में कंबल वितरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है. प्रशासनिक अधिकारी जगह-जगह जाकर गरीबों और निराश्रित लोगों को ठंड से बचने के लिए कंबल और रजाई वितरित कर रहे हैं. जिले में स्वयं सहायता समूहों की ओर से भी कंबल वितरित करवाया जा रहा है. जिलाधिकारी और एसएसपी खुद रात में रेलवे स्टेशन, रोडवेज, रैन बसेरा और चौराहों पर जाकर व्यवस्थाओं को चेक कर रहे हैं.

रात में तहसील क्षेत्रों में एसडीएम और तहसीलदार सड़कों पर निकलकर कंबल वितरण में सहयोग कर रहे हैं. तहसीलों में एक निश्चित दिन तय कर सभी तहसील मुख्यालयों पर कंबल वितरण का कार्यक्रम जिला प्रशासन की ओर से आयोजित किया जा रहा है.

जिलाधिकारी कुमार प्रशांत का ने बताया कि रैन बसेरा की व्यवस्थाओं को ठीक कर दिया गया है. यहां पर लोग रात्रि विश्राम कर सकते हैं. इनका निरीक्षण भी मेरे और एसएसपी द्वारा कर लिया गया है. कंबल वितरण का कार्यक्रम पूरे जिले में चल रहा है. यहां भी रात्रि में जो पात्र लोग मिल रहे हैं, उन सभी को कंबल दिए जा रहे हैं. इसके अलावा सभी तहसील मुख्यालयों पर एक दिन निश्चित कर कर कंबल वितरण करवाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details