उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले चार लोगों को भेजा गया जेल

By

Published : Apr 4, 2020, 8:14 AM IST

यूपी के बदायूं में भी चार लोगों को गलत सूचना देने और सोशल नेटवर्क पर कोरोना संबधी भ्रमित पोस्ट करने पर गिरफ्तार किया गया है. सोशल मीडिया पर भ्रमित खबरें और अफवाह फैलाने वालों पर सोशल मीडिया सेल की टीम कार्रवाई कर रही है.

etv bharat
अफवाह फैलाने वाले चार लोगों को भेजा जेल

बदायूं: पुलिस ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. साथ अन्य लोगों को चिन्हित किया गया है. कोरोना वायरस संबन्धी अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया सेल का गठन किया है. इसी के तहत व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस अब सख्ती बरत रही है.


सोशल मीडिया पर कोरोना संबन्धी अफवाह
जिले की कोतवाली और अलापुर पुलिस ने सोशल मीडिया पर कोरोना संबन्धी अफवाह और भ्रमित सूचना पोस्ट करने पर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. इसके अलावा अन्य लोगों को चिन्हित किया गया है.

भ्रमित पोस्ट करने पर 4 गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बाताया की सोशल मीडिया सेल को यह जिम्मेदारी दी गई है कि गलत सूचना देने का काम कर रहे लोगों पर निगरानी रखी जाए. बदायूं में भी चार लोगों को गलत सूचना देने और सोशल नेटवर्क पर कोरोना संबधी भ्रमित पोस्ट करने पर गिरफ्तार किया है. सोशल मीडिया पर भ्रमित खबरें और जो लोग पुलिस का मनोबल गिराने का काम कर रहें है उन पर कार्रवाई की जायेगी.


शासन के निर्देश पर सोशल मीडिया सेल गठित
एसएसपी के मुताबिक सोशल मीडिया सेल को यह जिम्मेदारी दी गई है कि जो भी लोग समाज में द्वेष और ईर्ष्या फैलाने का काम कर रहे हैं तथा लोगों को तोड़ने का काम कर रहे हैं. इसके लिए डीजीपी मुख्यालय और शासन से निर्देश मिले हैं. उसी के तहत मॉनिटरिंग करके उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत जिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया पर अफवाह फैला रहे थे. पुलिस का भी मनोबल तोड़ने वाली पोस्ट डाल रहे थे, उन पर विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details