उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: लॉकडाउन के दौरान पेंटिंग बनाकर लोगों को जागरूक कर रहे स्कूली बच्चे

By

Published : Apr 22, 2020, 8:09 PM IST

आजमगढ़ जिले में बच्चों ने लॉकडाउन का समुचित उपयोग करते हुए कोरोना से सावधानियां और संक्रमण से बचाव से संबंधित पेंटिंग बनाकर लोगों को जागरूक किया. इसके साथ ही बच्चों ने लोगों से अपने घरों से न निकलने की अपील करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निवेदन किया.

etv bharat
बच्चों ने बनाई पेंटिंग.

आजमगढ़: जिला मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर दूर स्थित बंसी बाजार के उकरोड़ा गांव के बच्चों ने इस लॉकडाउन का सदुपयोग किया है. उन्होंने घरों में रहकर कोरोना से बचाव, जागरूकता और सावधानी से संबंधित पेंटिंग बनाई हैं. इन पेंटिंग के द्वारा वह लोगों से अपने घरों से न निकलने की अपील कर रहे हैं, जिससे जल्द से जल्द कोरोना वायरस का सफाया हो सके.

लोगों को जागरुक कर रहे स्कूली बच्चे.

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए श्रेया का कहना है कि इस पेंटिंग बनाने का मकसद यह है कि लोग घरों में रहें और घर के बाहर न निकलें. इसके साथ ही जरूरत के समय मास्क लगाकर ही घर के बाहर निकले और सैनिटाइजर का लगातार प्रयोग करते रहें. वहीं छात्र पवन का कहना है कि सभी लोग मास्क लगाएं और हैंडवॉश करते रहें. किसी भी व्यक्ति से हाथ न मिलाएं और यदि किसी भी व्यक्ति को छींक आती है तो वह हवा में छींकते समय नाक पर रूमाल या टिशु पेपर का इस्तेमाल करें.

इसे भी पढ़ें-कुशीनगर: पीएम मोदी ने 106 साल के पूर्व विधायक को किया फोन, पूछा हाल

इस पूरे कार्यक्रम के समन्वयक आशुतोष उपाध्याय ने बताया कि इस पेंटिंग प्रतियोगिता का मुख्य मकसद यह है कि लोगों को संदेश दिया जाए कि कोरोना की बीमारी से क्या-क्या सावधानी करके बचा जा सकता है. इसके साथ ही जिस तरह से स्कूल कॉलेज बंद हैं, ऐसे में इन बच्चों को टास्क दिया गया और इन बच्चों ने अपने पेंटिंग के माध्यम से लोगों को इस बीमारी के संक्रमण और इसके बचाव के बारे में अपनी पेंटिंग के माध्यम से प्रदर्शित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details