उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ के इस गांव में वर्षों से चल रहा धर्मांतरण का खेल, पुलिस ने तीन महिला समेत चार को पकड़ा

By

Published : Jun 28, 2023, 8:38 PM IST

आजमगढ़ जिले में धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. पुलिस ने धर्मांतरण करा रहे चार लोगों को मौके पर गिरफ्तार किया है.

पवई थाना क्षेत्र
पवई थाना क्षेत्र

आजमगढ़ः जिले के पवई थाना क्षेत्र के ढाका नरवारी गांव में बुधवार को धर्म परिवर्तन का कार्य चल रहा था. लोगों ने पुलिस से इसकी शिकायत कर दी. शिकायत पर पहुंची पुलिस ने चार लोगों को मौके से हिरासत में लिया. इनमें एक पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं.

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता बृजेश पांडेय ने बताया कि बुधवार को वह अपने साथियों के साथ ढाका नरवारी गांव पहुंचे. वहां उन्होंने देखा कि विजय बहादुर बिंद के घर के सामने टेंट लगा है और लाउडस्पीकर के माध्यम से हिंदू धर्म के देवी-देवताओं को गाली दी जा रही और लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. जब इन लोगों ने इसका विरोध किया तो विजय बहादुर अपनी बेटी पूनम, पत्नी शीला तथा गांव की एक अन्य महिला कुसुम के साथ एकजुट होकर बृजेश पांडेय से गाली-गलौज शुरू कर दिया और घेर लिया.

इसके बाद बृजेश पांडेय ने इसकी सूचना पवई थानाध्यक्ष रमेश कुमार को दी. वे पुलिस बल के साथ पहुंच गए और चारो लोगों को हिरासत में ले लिया. पुलिस सभी को हिरासत में लेकर थाने पर आई, जहां बृजेश पांडेय की तहरीर पर पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट गई है. बजरंग दल के प्रांत सह सयोजक व गोरक्ष प्रांत के संयोजक गौरव रघुवंशी ने बताया कि पवई थाना क्षेत्र के ढाका नरवारी गांव में पिछले कई वर्षों से धर्मांतरण का खेल चल रहा था. आज सूचना मिली की वहां धर्मांतरण कराया जा रहा है. मौके पर लोग पहुंचे और पुलिस को फोन किया गया. पुलिस पहुंची और 4 से 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और धर्म परिवर्तन का मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

पढ़ेंः चंगाई सभा के दौरान लालच देकर लोगों का करा रहे थे धर्म परिवर्तन, एक आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details