उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Batla House Encounter : आरोपी शहजाद अहमद को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

By

Published : Jan 30, 2023, 1:45 PM IST

Updated : Jan 30, 2023, 2:22 PM IST

दिल्ली बटला हाउस एनकाउंटर के आरोपी की एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद परिवार वालों के साथ पुलिस अभिरक्षा में उसे खाके सुपुर्द किया गया.

etv bharat
आरोपी शहजाद अहमद

आजमगढ़: दिल्ली बटला हाउस एनकाउंटर के आरोपी की एम्स में इलाज के दौरान 27 जनवरी को मौत हो गई. आरोपी शहजाद अहमद आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के खालिसपुर गांव निवासी शहजाद अहमद दिल्ली के बटला हाउस एनकाउंटर में पुलिस इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की हत्या का आरोपी था. सोमवार को पुलिस की देखरेख में उसे खाके सुपुर्द किया गया.

मौत के बाद दिल्ली प्रशासन ने डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस द्वारा उसके गांव खालिसपुर लाया गया. परिवार वालों के साथ पुलिस अभिरक्षा में उसे सोमवार को खाके सुपुर्द किया गया. डेड बॉडी के आने की सूचना पर गांव में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. कई थानों की फोर्स और पीएसी की देखरेख में अंतिम संस्कार किया गया. जगह-जगह चट्टी चौराहों पर उसी की चर्चा बनी रही.

दिल्ली बटला हाउस एनकाउंटर में आतंकवादियों की तरफ से की गई गोलीबारी में दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा शहीद हो गए थे. आरोप के अनुसार शहजाद इंडियन मुजाहिदीन का संचालक था. इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा की हत्या समेत शहजाद को दूसरे अधिकारियों पर भी हमला करने के आरोप में दोषी ठहराया गया था. वह तिहाड़ जेल में बंद था.

दिल्ली बटला हाउस कांड का यह पहला ऐसा आरोपी था, जिसको भारी पुलिस फोर्स के साथ उसके घर से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस द्वारा इसको दिल्ली ले जाकर कोर्ट में पेश किया गया और वहां कोर्ट द्वारा इस आरोपी को तिहाड़ जेल भेज दिया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक तिहाड़ जेल में वो काफी दिनों से बीमार चल रहा था उसके पैंक्रियाज में इंफेक्शन था जिसके चलते उसे एम्स में भर्ती कराया गया था और वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

पढ़ेंः Mathura News: दो हजार के लेन-देन में दोस्तों ने कर दी दोस्त की हत्या

Last Updated : Jan 30, 2023, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details