उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: 29 जोड़े बंधे शादी के बंधन में, डीएम ने दी नए जीवन की शुभकामनाएं

यूपी के आजमगढ़ में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 29 जोड़ों का विवाह कराया गया. डीएम नागेंद्र प्रताप सिंह ने सभी वर-वधू को नए जीवन की शुभकामनाएं दीं.

By

Published : Feb 26, 2020, 4:40 PM IST

etv bharat
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 29 जोड़ों की शादी.

आजमगढ़:मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत डीएवी कॉलेज में बुधवार को 29 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया. इससे पहले भी समाज कल्याण विभाग ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 526 जोड़ों का विवाह कराया था.

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचे जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने सभी वर-वधू को नए जीवन की शुभकामनाएं दीं. जिलाधिकारी ने बताया कि यह पुस्तिका लड़कियों के लिए बहुत लाभकारी है. इसे स्वयं पढ़ें और इसकी जानकारी अपने परिवार व आसपास के लोगों को भी दें. सभी 29 जोड़ों को लड़की के खाते में 35 हजार रुपये आरटीजीएस के माध्यम से भेजा जाएगा.

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 29 जोड़ों की शादी.

उन्होंने बताया कि 10 हजार रुपये का सामान और 6 हजार की खाने-पीने की व्यवस्था की गई. सरकार की तरफ से प्रति जोड़ों को 51 हजार रुपये दिया जा रहा है. जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने बड़ी संख्या में लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि गरीब और अल्पायु के लोग अधिक से अधिक इस योजना का लाभ उठाएं.

इसे भी पढ़ें:-पत्नी और बेटे समेत आजम खां को 7 दिन की न्यायिक हिरासत

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत जनपद आजमगढ़ में 555 जोड़ों का लक्ष्य रखा गया था. अभी तक 526 जोड़ों की शादी की जा चुकी थी. ऐसे में बचे 29 जोड़ों की शादी आज संपन्न कराकर प्रदेश सरकार ने आजमगढ़ में निर्धारित लक्ष्य को पूरा कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details