उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या: हनुमान मंदिर के पास शौचालय निर्माण पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

By

Published : Aug 23, 2020, 2:38 AM IST

यूपी के अयोध्या में प्राचीन हनुमान मंदिर के पास शौचालय बनाने का ग्रामीणों ने विरोध किया है. उन्होंने एसडीएम सदर से मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर मनमानी करने का आरोप लगाया है.

etv bharat
शौचालय निर्माण पर ग्रामीणों ने काटा हंगामा

अयोध्या: बीकापुर तहसील क्षेत्र के शिवतर गांव में प्राचीन हनुमान मंदिर के पास ग्राम प्रधान की ओर से एक सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करवाया जा रहा है. ग्राम सभा की ओर से कराए जा रहे निर्माण कार्य का पिछले कई दिनों से ग्रामीण विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मामले में ग्राम प्रधान की ओर से जानबूझकर ग्रामीणों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है. ग्रामीण शौचालय का निर्माण धार्मिक स्थल से हटकर करने की मांग कर रहे हैं. वहीं ग्राम प्रधान की तरफ से इसे अनदेखा किया जा रहा है.

शौचालय निर्माण पर ग्रामीणों ने किया हंगामा.

ग्रामीण अनूप पांडेय का कहना है कि ग्राम प्रधान की मनमानी से अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. दो दिन पहले ग्राम प्रधान, लेखपाल और ग्राम विकास अधिकारी को लेकर स्थल की नाप करा कर शौचालय का जबरन निर्माण कराने का प्रयास कर रहे थे. मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद जांच पूरी होने तक निर्माण न कराने का निर्देश दिया गया है.

ग्रामीण दीपक श्रीवास्तव का कहना है कि वह प्राचीन हनुमान मंदिर है. इस मंदिर से ग्रामीणों की आस्था जुड़ी हुई है. मामले में ग्रामीणों ने एसडीएम सदर से मिलकर मामले में जांच की मांग की है. मंदिर के पास शौचालय बनने से लोगों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंच रही है. शौचालय को इस स्थल से हटकर कहीं और बनाना चाहिए. शौचालय निर्माण को लेकर ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए प्रशासन ने मामले की जांच कराने का निर्णय लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details