उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 9, 2020, 5:34 PM IST

ETV Bharat / state

चित्रकूट से कामदगिरि शिला यात्रा पहुंची अयोध्या, संतों ने किया जोरदार स्वागत

चित्रकूट स्थित कामदगिरि मंदिर से महंत मदन गोपाल दास के नेतृत्व में कामदगिरि शिला यात्रा बुधवार को अयोध्या के कारसेवकपुरम पहुंची. यहां श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को शिला सौंपी गई.

kamadgiri shila yatra reached ayodhya
कामदगिरि शिला यात्रा पहुंची अयोध्या.

अयोध्या : चित्रकूट स्थित कामदगिरि मंदिर से महंत मदन गोपाल दास के नेतृत्व में कामदगिरि शिला यात्रा बुधवार को कारसेवकपुरम पहुंची. यहां संतों ने शिला का जोरदार स्वागत किया. कारसेवक पुरम में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय व ट्रस्ट के सदस्य दिनेंद्र दास को यह शिला 'जय श्री राम' के उदघोष के बीच सौंपी गई.

जानकारी देते ट्र्स्ट के महासचिव.

8 दिसंबर को अयोध्या पहुंची शिला यात्रा
चित्रकूट से आए नागा नरसिंह दास ने बताया कि यह शिला कामदगिरि चित्रकूट से 8 दिसंबर को बांदा-फतेहपुर-लखनऊ होते हुए बुधवार की सुबह कारसेवक पुरम में पहुंची. यहां शिला को ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय व सदस्य दिनेंद्र दास को सौंपा गया. इस शिला को श्रीराम जन्मभूमि परिसर में रखा गया है. इसे भगवान राम के बनने जा रहे भव्य मंदिर में लगाया जाएगा. यात्रा में शामिल साधु-संत और सैकड़ों राम भक्तों ने रामलला का दर्शन किया और फिर चित्रकूट के लिए रवाना हुए.

पांच अगस्त को शिला का किया गया था पूजन
नागा नरसिंह दास ने बताया कि यह शिला गत पांच अगस्त को अभिजीत मुहूर्त में चित्रकूट में पूजित की गई थी, जिसे आज लाकर सौंपा गया है. वहीं श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि चित्रकूट भगवान राम के बाल्यकाल से जुड़ा पवित्र तीर्थ है. माता कौशल्या के कहने पर श्रीराम वहां गए और संतों के आश्रम में जाकर उनसे मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details