उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दिल्ली में बम विस्फोट के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट

नई दिल्ली स्थित इलरायली दूतावास के नजदीक बम विस्फोट के बाद अयोध्या में हाइ अलर्ट जारी कर दिया गया है. जिले से सभी मुख्य मार्गों पर पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है.

By

Published : Jan 30, 2021, 4:45 AM IST

रेलवे स्टेशन पर चलाया जा रहा चेकिंग अभियान.
रेलवे स्टेशन पर चलाया जा रहा चेकिंग अभियान.

अयोध्या: नई दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास के नजदीक शुक्रवार को हुए बम विस्फोट के बाद जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. जिले के सभी मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों पर पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है. डीआईजी ने कड़ी निगरानी रखने और सतर्कता बरतने के निर्देश पुलिसकर्मियों को दिए हैं.


जिले में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस और पीएसी के साथ अधिकारियों की भी तैनाती की गई है. जिले के रेड जोन में तैनात सीआरपीएफ को भी अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस बाहर से आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग कर रही है. रेलवे स्टेशनों और बस अड्डे पर भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

चलाया जा रहा चेकिंग अभियान.
प्रमुख मार्गों पर लगाया गया बैरिकेडिंगजिले के यलो जोन की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है. यलो जोन में पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है. रामकोट में विशेष सुरक्षा की गई है. रामलला की ओर जाने वाले प्रमुख मार्गों पर बैरिकेडिंग लगा दिए गए हैं. जिले में जगह-जगह चेकिंग के बाद ही लोगों को जाने दिया जा रहा है. संदिग्ध गतिविधियों पर रखी जा रही कड़ी नजरजिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी मैपिंग का कार्य जारी है. पल-पल की सूचना पुलिस- प्रशासन को मिलती रहे इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. होटलों और ढाबों की चेकिंग कर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. डीआईजी दीपक कुमार सहित पुलिस अधिकारी अयोध्या की सुरक्षा को लेकर पल-पल की समीक्षा कर आवश्यक दिशा- निर्देश पुलिसकर्मियों को दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details