उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या में सजे दुर्गा पूजा के पंडाल, सांसद ने लिया मां का आशीर्वाद

By

Published : Oct 1, 2019, 9:53 AM IST

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नवरात्रि के पावन अवसर पर कई पंडाल बनाए गए हैं. नौ दिनों तक लोग मां दुर्गा के अलग-अलग रूपों की उपासना करेंगे. साथ ही अलग-अलग मंदिरों में लोग देवी के दर्शन के लिए पहुंचेंगे.

दुर्गापूजा पंडाल.

अयोध्याः शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिन से शुरू होकर नौ दिनों तक चलने वाले दुर्गा पूजा पंडाल और झांकी हर जगह सज गए हैं. इस वर्ष भी श्री राम जानकी मंदिर फतेहगंज में नवयुवक क्रांतिकारी संघ ने श्री शारदीय दुर्गा पूजा महोत्सव का आयोजन किया. सांसद लल्लू सिंह ने यहां पहुंचकर मां का आशीर्वाद लिया. वहीं इस मौके पर केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति व रामलीला समन्वय समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल, अशोक कुमार गुप्ता और गगन जायसवाल मौजूद रहे.

दुर्गा पूजा पंडाल सजे.

ये भी पढे़ं:- कौशांबी: दुर्गा पूजा पंडाल में काम कर रहे युवक की करंट लगने से मौत

आकर्षक पंडाल का निर्माण फैजाबाद के कारीगरों ने बहुत ही अच्छे से किया है. इस पंडाल में सुंदरमाली द्वारा 10 महाविद्या, महाराष्ट्र की जीवदानी माता और महिषासुर मर्दनी दुर्गा के रूपों को कलाकारों द्वारा बनाया गया है. वहीं आज शाम 6 बजे से भक्तों को मां दर्शन देंगी. श्री राम जानकी मंदिर में एक से बढ़कर एक झांकियां नवरात्रि पर भक्तों का मनमोह लेती हैं. वहीं दूर-दूर से लोग झांकी देखने के लिए राम जानकी मंदिर के बाहर लाइन लगा कर दर्शन करते हैं.

दुर्गा पूजा में हर साल मां का आगमन होता है. ऐसा लगता है मानों जैसे मां का दरबार यहीं सज गया है. इस वर्ष दुर्गा पूजा महोत्सव का 47वां साल है.
-लल्लू सिंह, सांसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details