उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमरोहा के प्राइमरी स्कूल में प्रार्थना की जगह कराई जा रही इस्लामिक दुआ

अमरोहा के एक प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से प्रार्थना की जगह इस्लामिक दुआ कराए जाने का मामला सामने आया है. इस्लामिक दुआ कराने वाली शिक्षिका से बातचीत की गई तो वो जवाब नहीं दे सकी. वहीं बीएस इस मामले में पल्ला झाड़ते नजर आईं.

By

Published : Sep 3, 2022, 4:07 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

अमरोहा: सदर कोतवाली क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में मुस्लिम महिला टीचर का कारनामा सामने आया है. यहां पर हिंदू बच्चों से प्रार्थना के नाम पर इस्लामिक दुआ कराई जा रही है. इसका एक वीडियो सामने आया है. इस मामले में बीएसए ने पल्ला झाड़ लिया है. बीएस गीता वर्मा का कहना है कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है.

बता दें कि मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के दानिशमंदन मोहल्ला स्थित प्राथमिक विद्यालय का है. यहां मुस्लिम टीचर हिना ने विद्यालय में पढ़ रहे हिंदू बच्चों से प्रार्थना की जगह मुस्लिम दुआ कराती हैं. सरकारी स्कूल में हिंदू और मुस्लिम दोनों धर्म के करीब 83 बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं. सभी बच्चे सुबह प्रार्थना करते हैं, 'जहां पर लव पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी' यह दुआ कराई जा रही है. इसका एक वीडियो कैमरे में कैद हो गया है.

प्राइमरी स्कूल में इस्लामिक दुआ करते हुए बच्चे

यह भी पढ़ें-अलीगढ़: भगवान गणेश की पूजा करने पर मुस्लिम महिला के खिलाफ फतवा जारी

मामले में मुस्लिम महिला टीचर से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि विद्यालय में हिंदू और मुस्लिम सभी बच्चे यहां पर शिक्षा ग्रहण करते हैं. इसके आगे उनसे जवाब देते नहीं बना. वहीं मामले में बीएस भी पल्ला झाड़ते नजर आईं. बीएसए गीता वर्मा ने कहा कि सरकार की तरफ से ईश्वर की प्रार्थना कराए जाने के निर्देश हैं. हालांकि उस विद्यालय में कौन सी प्रार्थना हो रही है, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ें-पुजारी राजू दास का ऐलान, अंकिता के कातिल शाहरुख को जिंदा जलाने वाले को 11 लाख का इनाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details