उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजली विभाग के खिलाफ फूटा भारतीय किसान यूनियन टिकैत का गूस्सा

By

Published : Apr 22, 2022, 7:45 PM IST

भारतीय किसान यूनियन टिकैत के कार्यकर्ताओं ने चौपला पर धरना देकर बिजली विभाग के खिलाफ किसानों की अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. बिजली विभाग की लापरवाही है कि वो समय पर बिजली आपूर्ति नहीं दे रहा है.

etv bharat
बिजली विभाग के खिलाफ फूटा भारतीय किसान यूनियन टिकैत का गूस्सा

अमरोहा: जनपद के गजरौला चौपला चौराहे (Gajraula Chopla Crossroads) पर शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन टिकैत के कार्यकर्ताओं ने चौपला पर धरना देकर बिजली विभाग के खिलाफ किसानों की अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. किसानों का अलग-अलग मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन लगातार जारी है.

इसमें भारतीय किसान यूनियन टिकैत के कार्यकर्ताओं ने गजरौला के मुख्य चौराहे पर अपने कार्यकर्ताओं को एकत्रित करके धरना दिया और कहा कि अब किसानों के फसल की सिंचाई का वक्त है. मगर बिजली विभाग की लापरवाही देखिए, वो समय पर बिजली आपूर्ति नहीं कर रहे हैं. जिसकी वजह से हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

इसे भी पढे़ंःभारतीय जनता पार्टी की दान चेन मार्केटिंग में ऐसे 'फंस' गए बड़े-बड़े नेता

किसानों का लाइट न आने की वजह से दिन प्रतिदिन नुकसान हो रहा है. किसानों ने कहा कि हमारी मांगें जब तक पूरी नहीं होंगी, तब तक हम यहां से अपना धरना नहीं उठाएंगे. किसानों पर जो अत्याचार हो रहे हैं और धान एवं पुलिस के दफ्तर में जब किसान जाता है तो उल्टा पुलिस ही किसान पर अत्याचार कर रही है. हम पुलिस के खिलाफ भी मोर्चा खोलेंगे. हमारी कुछ मांगें हैं, अगर यह पूरी नहीं हुई तो हम ये धरना नहीं उठाएंगे.

भारतीय किसान यूनियन टिकैत के जिला अध्यक्ष रामपाल सिंह (District President Rampal Singh) ने बताया कि सरकार ने जो किसानों की किसान निधि के बारे में बोला है, वो अभी तक किसान निधि नहीं मिल रही है. इसके साथ ही किसानों के लिए जो वादे किये गये हैं, वो हमें झूठे नजर आ रहे हैं. अभी तक किसानों को कोई भी लाभ नहीं मिल रहा है, बल्कि किसानों पर आए दिन अत्याचार हो रहे हैं. यहां तक कि जब किसानों के फसल की पैदावार ही नहीं होगी तो किसान खाएगा क्या?. ये एक बड़ा सवाल है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details