उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमित शाह ने चौधरी चरण सिंह को किया याद, कहा- उनकी आत्मा को इस बजट के बाद मिली होगी शांति

अमरोहा में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंने पहुंचे अमित शाह ने चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए कहा कि चौधरी चरण सिंह पहले किसान प्रधानमंत्री थे. उन्होंने कहा कि इस बार के अंतरिम बजट में किसानों को सालाना छह हजार रूपये दिए जाने की घोषणा के बाद जाकर उनकी आत्मा को शांति मिली होगी.

By

Published : Feb 2, 2019, 10:59 PM IST

अमित शाह.


अमरोहा: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जाटों को लुभाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री और किसान नेता चौधरी चरण सिंह को याद किया. उन्होंने कहा कि वह पहले किसान प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने किसानों की आवाज को संसद में उठाया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के बजट पेश करने के बाद अब चौधरी चरण सिंह की आत्मा को शांति मिली होगी, क्योंकि इस सरकार ने किसानों के लिए छह हजार रुपये देने का काम किया है.

अमरोहा में बोले अमित शाह.


बूथ सम्मेलन में आये भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जाटों को लुभाने के लिए मंच से पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को याद किया. अमित शाह ने कहा कि 2019 का चुनाव भाजपा के लिए तो महत्वपूर्ण है ही, लेकिन उसके साथ-साथ यह चुनाव भारत के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए चुनाव इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि अभी भाजपा को बंगाल, उड़ीसा, केरला, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश जीतना है.


उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की भूमि देश के पहले किसान प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की भूमि है. चौधरी चरण सिंह ने किसानों की समस्याओं को पहली बार संसद के अंदर उठाने का प्रयास किया. पहली बार देश का ध्यान किसानों की ओर मोड़ने काम चौधरी चरण सिंह ने किया. साथ ही उन्होंने कहा कि जब कल संसद में मोदी की सरकार भी अपना बजट पेश किया तो छोटे और सीमांत किसानों को सालाना छह हजार रुपए देने का काम किया. उन्होंने कहा कि अब चौधरी चरण सिंह की आत्मा को जरूर शांति मिली होगी.


अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने महिलाओं के लिए, मध्यम वर्ग के लिए रियायत देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास इस बजट पर बोलने के लिए कुछ भी नही है. अगर सरकार ने पहली बार सबसे बड़ा काम किया है तो इस बजट में किया है. देश की सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए सेना को तीन लाख करोड़ रुपए का बजट देने का काम मोदी सरकार ने किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details