उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दिव्य कुंभ हमारी संस्कृति की पहचान है: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और सूबे के राज्यपाल राम नाईक संगम नगरी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने शहर में आयोजित सबसे बड़े कुंभ मेले में शिरकत की. जहां मेले की व्यवस्थाओं को देखकर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और राज्यपाल संतुष्ट नजर आए. जिसके बाद उन्होंने दिव्य कुंभ के आयोजन के लिए प्रदेश सरकार को बधाई दी.

By

Published : Feb 16, 2019, 8:21 PM IST

कुंभ मेले में पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और सूबे के राज्यपाल राम नाईक.

प्रयागराज: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और सूबे के राज्यपाल राम नाईक ने संगम नगरी प्रयागराज का दौरा किया. इस दौरान उपराष्ट्रपति और राज्यपाल राम नाईक शहर में आयोजित सबसे बड़े कुंभ मेले में पहुंचे. जहां उन्होंने कुंभ मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. कुंभ मेले में व्यवस्थाओं को देखकर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और राज्यपाल संतुष्ट नजर आए. उपराष्ट्रपति ने दिव्य कुंभ के आयोजन को लेकर प्रदेश सरकार को बधाई दी.

इस मौके पर उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रयागराज सं

कुंभ मेले में पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और सूबे के राज्यपाल राम नाईक.
गम तट पर आयोजित यह कुंभ वास्तव में दिव्य और भव्य है. यहां पर आकर जितनी अधिक प्रसन्नता हो रही है उतनी अधिक सुखद अनुभूति हो रही है.

उपराष्ट्रपति ने कहा कि यहां पर देश भर से करोड लोग आ रहे हैं. कुंभ हमारी संस्कृति और हमारी पद्धतियों को भी बताता है. उन्होंने ये भी कहा कि हमें अपनी पवित्र नदियों को सुरक्षित रखना चाहिए और नदियों की स्वच्छता रखने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए. क्योंकि भव्य कुंभ की व्यवस्था हमारे पूर्वजों ने की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details