उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ में 3 मंजिला इमारत भरभराकर गिरी, बिल्डिंग मालिक का शव मलबे से निकाला गया

By

Published : Oct 14, 2022, 10:59 PM IST

Updated : Oct 15, 2022, 10:28 AM IST

अलीगढ़ में शुक्रवार को 3 मंजिला बिल्डिंग गिर गई. मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. जिला प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा हुआ है. बिल्डिंग मालिक का शव मलबे से निकाला गया है.

अलीगढ़ में 3 मंजिला मकान भरभरा कर गिरा
अलीगढ़ में 3 मंजिला मकान भरभरा कर गिरा

अलीगढ़: जनपद के ऊपर कोट इलाके में शुक्रवार देर रात को 3 मंजिला बिल्डिंग मलबे में तब्दील हो गई. मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. स्थानीय लोग और जिला प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा हुआ है. वहीं, बिल्डिंग मालिक शाकिर का शव मलबे से निकाला गया है. जेसीबी द्वारा मलबा हटाने का कार्य अभी भी जारी है. घटना ऊपरकोट थाना कोतवाली इलाके की शीशे वाली मस्जिद के पास घनी आबादी की है. यह हादसा नगर निगम की अनदेखी के कारण हुआ.

ऊपरकोट इलाके में साकिर इस बिल्डिंग में रहते थे. शाकिर रेडीमेड कपड़े का काम करते हैं और इसे गोदाम बनाया था. 3 मंजिला यह इमारत जर्जर हो गई थी और पिछले दिनों लगातार बारिश से बिल्डिंग खस्ताहाल हो गई थी. शुक्रवार को बिल्डिंग धारशाही हो गई. बिल्डिंग से 5 लोगों को निकाला गया. इन लोगों को जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज भेजा गया. वहीं, मौके पर डीएम, एसएसपी सहित बचाव दल मौजूद है.

जानकारी देते डीएम.

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि बिल्डिंग में गोदाम बनाया गया था. हालांकि, कोई परिवार नहीं रह रहा था. तीन लोग सामान निकालने गए थे. अचानक छत भरभरा कर गिर गई. डीएम ने बताया कि चार लोग घायल अभी मिले हैं. इनको अस्पताल भेजा गया है. वही, रेस्क्यू अभियान चल रहा है. स्थानीय लोग कुछ के दबे होने की संभावना बता रहे हैं.

डीएम ने बताया कि चार जेसीबी और 6 एंबुलेंस मौके पर मौजूद हैं. दमकल विभाग की टीम लगी है. पुलिस फोर्स भी मौके पर है. डॉक्टर की टीम भी है. उन्होंने बताया कि राहत और बचाव कार्य चल रहा है. हालांकि, डीएम ने बताया कि अभी तक कैजुअल्टी की सूचना नहीं है. हालांकि, आसपास की बिल्डिंग खस्ताहाल हैं. जिन्हें खाली कराया गया है. डीएम ने बताया कि रेस्क्यू करते समय कोई बिल्डिंग में न गिर जाए, इसलिए सावधानी रखी जा रही है.

यह भी पढ़ें:गोमती नदी में अधिवक्ता ने लगाई छलांग, गोताखोर तलाश में जुटे

Last Updated : Oct 15, 2022, 10:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details