उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 16, 2019, 8:06 PM IST

ETV Bharat / state

नागरिकता संशोधन कानून: अलीगढ़ में विरोध प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए छात्रों को छोड़ने की मांग

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में लोगों ने सड़कों पर उतर कर नागरिकता संशोधन कानून और जामिया व एएमयू में छात्रों के साथ हुए बर्बरता को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

etv bharat
अलीगढ़ में विरोध प्रदर्शन

अलीगढ़:जिले में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सिविल लाइन क्षेत्र में लोगों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया. लोगों ने जामिया और एएमयू में छात्रों के साथ की गई बर्बरता पर विरोध जताया. वहीं बवाल के बाद एएमयू छात्रों को हिरासत में लिए जाने पर लोग आक्रोशित दिखे और छात्रों को छोड़ने की मांग की.

अलीगढ़ में विरोध प्रदर्शन.

विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना था कि बीजेपी नागरिकता संशोधन बिल धार्मिक आधार पर ला रही है, जो कि संविधान के खिलाफ है. केंद्र सरकार ने जो नीति बनाई है, वह भेदभाव पूर्ण है. लोगों ने कहा कि जो लोग भूमिहीन हैं, जिनके पास कोई रिकॉर्ड नहीं है वे कहां जाएं. समाजवादी पार्टी के नेता अज्जू इसहाक ने कहा कि शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और गिरफ्तार किए गए छात्रों को छोड़ने की मांग की जा रही है.

ये भी पढ़ें-उन्नाव रेप कांड में कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार, जानिए पूरे मामले में कब क्या हुआ?


ऑल इंडिया अल्पसंख्यक संघर्ष मोर्चा के संस्थापक अध्यक्ष मोहम्मद सुहेब ने कहा कि संशोधन कानून का विरोध किया जा रहा है. यह कानून लोकतंत्र की हत्या करने वाला है. उन्होंने एएमयू के वाइस चांसलर और रजिस्ट्रार को भी हटाए जाने की मांग की. साथ ही छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी जांच की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details