उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ : बदबूदार पानी को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा, सड़क किया जाम

By

Published : Jul 23, 2021, 5:47 AM IST

अलीगढ़ में बदबूदार पानी को लेकर गुरुवार को स्थानीय लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया. लोग पिछले एक सप्ताह से गंदा पानी पीने को मजबूर है, जिसके चलते इलाके में 50 से अधिक बच्चे बीमार पड़ गए. कई बच्चों को लूज मोशन और हैजा तक हो गया.

अलीगढ़
अलीगढ़

अलीगढ़ : जिले के क्वार्सी थाना क्षेत्र के केला नगर में में बदबूदार पानी को लेकर स्थानीय लोगों का जन आक्रोश फूट पड़ा. गंदे पानी के चलते इलाके में 50 से अधिक बच्चे बीमार पड़ गए. बीमार बच्चों को जेएन मेडिकल कालेज और अस्पतालों में भर्ती होना पड़ा. वहीं बदबूदार पानी पीने से एक की मौत भी हो गई. वार्ड 57, 58 47 में खून के रंग जैसा पानी आ रहा है, जिससे लोगों में आक्रोश है. स्थानीय लोगों ने गुरुवार को केला नगर चौराहे पर सड़क जाम करते हुए धरने पर बैठ गए और नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

नगर निगम के खिलाफ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया

जीवनगढ़ समेत कई क्षेत्रों में पानी की पाइप लाइन लीकेज होने के कारण खून जैसा लाल गंदा पानी आ रहा है, जिसे पीकर करीब 12 बच्चे बीमार पड़ गए. बच्चों को मेडिकल कॉलेज के साथ अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. केला नगर चौराहे पर स्थानीय लोग गंदे पानी आने की शिकायत नगर निगम और जल निगम से कई बार कर चुके, लेकिन निगम के कर्मचारियों के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहीं नगर निगम का हेल्प लाइन नंबर भी नहीं लगता. नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह का सीयूजी नंबर और अन्य अधिकारियों का नंबर भी बंद रहता है. ऐसे में जनता किससे समस्या का समाधान करने की उम्मीद रखें.

इसे भी पढ़ें- बांदा में गंदा पानी पीने को मजबूर लोग, डीएम कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

गंदे पानी की समस्या को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता और कांग्रेस नेता भी अपने दल के साथ नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन को पहुंच गए और धरने पर बैठ गए. सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों समेत नगर निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. क्षेत्रीय पार्षद और लोगों का आरोप है कि पिछले कई दिनों से लगातार गंदे पानी की शिकायत की जा रही थी, लेकिन नगर निगम या किसी प्रशासनिक अधिकारी और महापौर सुनवाई नहीं कर रहे है, जिसका नतीजा आज बच्चों और स्थानीय लोगों को भुगतना पढ़ रहा है. कई घंटों तक प्रदर्शन के बाद नगर निगम अधिकारियों ने मौके पर पानी का टैंकर भिजवाया. वहीं समस्या का समाधान दो दिन के भीतर करने का आश्वासन दिया गया है. स्थानीय लोगों ने अल्टीमेटम दिया है कि अगर दो दिन में समस्या का समाधान न हुआ तो इससे भी बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details