उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

थाने में ही महिला को पति ने दिया तीन तलाक, पीड़िता ने एसएसपी से मांगा इंसाफ

By

Published : Mar 23, 2023, 7:37 PM IST

प्रदेश में तीन तलाक के मामले लगातार आ रहे हैं. अलीगढ़ में एक महिला को उसके पति ने थाने में ही तीन तलाक दे दिया. दोनों पारिवारिक विवाद में हाजिरी लगाने थाने आए थे. अब पीड़िता ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है.

triple talaq in police station Aligarh
triple talaq in police station Aligarh

अलीगढ़ :शहर के सिविल लाइन थाना इलाके के स्थित महिला थाना में पारिवारिक विवाद में तारीख पर पहुंची महिला को उसके पति ने ट्रिपल तलाक (triple talaq) दे दिया. तीन तलाक से परेशान महिला गुरुवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची और शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई, हालांकि उसकी एसएसपी से मुलाकात नहीं हो सकी.

पूरा मामला सिविल लाइन थाना इलाके में स्थित महिला थाने का है. बीते दो दिन पहले परिवारिक विवाद में अपनी तारीख करने पहुंची महिला को उसका पति एजाज हुसैन ने ट्रिपल तलाक दे दिया. गुरुवार को एसएसपी दफ्तर पर अपनी शिकायत लेकर पहुंची पीड़ित महिला मुस्कान ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2018 में गोल मार्केट निवासी एजाज हुसैन के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार हुई थी. पीड़िता का कहना है कि शादी में उसके पिता द्वारा 80 हजार रुपए खर्च किए गए थे और अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था. शादी में मिले दान दहेज से पीड़िता के ससुरालीजन संतुष्ट नहीं थे. ससुरालवाले पीड़िता से दहेज में कार की मांग किया करते थे. इसी बात को लेकर उसके पति ने 4 माह पहले मारपीट के बाद उसे घर से निकाल दिया था. यह पारिवारिक विवाद पर महिला थाने में सुनवाई चल रही है. पीड़िता का कहना है 20 मार्च को वह थाने आई थी. उसका पति भी महिला थाने में तारीख पर आया था. इसी दौरान थाने में उनके बीच बातचीत हुई थी. आरोप है कि थाने में हुई बातचीत के बाद उसका पति थाने से बाहर आया और तीन तलाक देने के बाद फरार हो गया. गुरुवार को पूरे मामले की शिकायत एसएसपी से की.

पढ़ें : संतान न होने पर शादी के 11 साल बाद पति ने फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक

ABOUT THE AUTHOR

...view details