उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पाकिस्तान की जीत पर सोशल मीडिया पर जश्न मनाना पड़ा महंगा, छह दिन बाद मुकदमा दर्ज

अलीगढ़ में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने के मामले में छह दिन बाद मुकदमा दर्ज किया गया है. अकराबाद पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

By

Published : Oct 30, 2021, 5:36 PM IST

Updated : Oct 30, 2021, 6:01 PM IST

अकराबाद थाना
अकराबाद थाना

अलीगढ़ : अलीगढ़ में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने के मामले में छह दिन बाद मुकदमा दर्ज किया गया है. अकराबाद पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आरोप है कि इन लोगों ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच में भारतीय टीम के हारने पर पाकिस्तानी टीम का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

इसे लेकर फेसबुक पर भी वीडियो डाला गया. इसमें भी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. हालांकि अब पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ेःयूपी की जेल में बंद कश्मीरी छात्रों के परिवारवालों ने की रिहाई की अपील

कौड़ियागंज के रहने वाले विनय वार्ष्णेय ने पुलिस में शिकायत की कि 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में पाकिस्तान की जीत पर सोशल मीडिया पर वीडियो डाला गया. इसमें कुछ लोग मुकाबला देख रहे हैं और देश विरोधी टिप्पणी कर रहे हैं.

इस वीडियो पर विनय वार्ष्णेय ने आपत्ति जताई. सोशल मीडिया पर अकाउंट चलाने वाले की पहचान भी कर ली गई. इस मामले में विनय ने कहा कि भारत विरोधी नारे लगाए गए. इस तरह की गतिविधियों से जनमानस को भी आघात पहुंचा है. यह देशद्रोह की श्रेणी में आता है.

हालांकि अब पूरे मामले पर साइबर सेल जांच कर रही है. वहीं, क्षेत्राधिकारी बरला सुमन कनौजिया ने बताया कि अकराबाद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो को लेकर कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Oct 30, 2021, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details