उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: इलाज में लापरवाही, हेल्थ डायरेक्टर को भेजी गयी जांच रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान लापरवाही बरतने के मामले में कार्रवाई के लिए CMO ने स्वास्थ्य महानिदेशक को जांच रिपोर्ट भेजी है. सीएमओ ने इमरजेंसी में तैनात डाक्टर और फार्मासिस्ट के खिलाफ कार्रवाई करने की संस्तुति की है.

By

Published : May 30, 2020, 12:28 PM IST

pt. deendayal upadhyaya joint hospital
अलीगढ़: इलाज में लापरवाही, हेल्थ डायरेक्टर को भेजी गयी जांच रिपोर्ट

अलीगढ़: यूपी के स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग के निरीक्षण के दौरान सरकारी अस्पताल में लापरवाही सामने आने के मामले में सीएमओ ने स्वास्थ्य महानिदेशक और प्रमुख सचिव को कार्रवाई करने की संस्तुति की है. सीएमओ ने जांच कर रिपोर्ट लखनऊ भेज दी है.

अलीगढ़: इलाज में लापरवाही, हेल्थ डायरेक्टर को भेजी गयी जांच रिपोर्ट

शुक्रवार को चिकित्सा स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग पं. दीनदयाल उपाध्याय सरकारी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान इमरजेंसी में एक्सीडेंटल मरीज विनेश को एम्बुलेंस से लाया गया था. जिसको इमरजेंसी में डॉक्टर मोहम्मद इस्लाम और फार्मेसिस्ट धर्मेंद्र सिंह तोमर ने देखा था.

गंभीर रूप से घायल विनेश के दोनों पैर, कलाई और कोहनी में फैक्चर है. चेहरे पर भी चोट के निशान हैं. आंख सूजी हुई थी और सिर में चोट थी. इसको देखते हुए इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर मोहम्मद इस्लाम ने जल्दबाजी में बिना किसी विशेषज्ञ को दिखाएं कुछ इंजेक्शन लगाकर रेफर कर दिया गया. जबकि अस्पताल परिसर में सभी विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद थे.

स्वास्थ्य राज्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान घायल महिला की पुत्री डाली ने इलाज के लिए मंत्री अतुल गर्ग का पैर पकड़कर गिड़गिड़ाया भी था. उसके बाद भी डॉक्टरों ने उपचार करने के बजाय रेफर कर दिया था. इन दोनों मामलों में स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने जांच की बात कही थी.

इसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीपी सिंह ने ड्यूटी के दौरान डॉक्टर मोहम्मद इस्लाम और फार्मासिस्ट धर्मेंद्र सिंह तोमर के विरुद्ध आवश्यक दंडात्मक कार्रवाई के लिए महानिदेशक एवं प्रमुख सचिव को पत्र भेजा है. माना जा रहा है कि इमरजेंसी में तैनात डाक्टर और फार्मासिस्ट पर गाज गिरनी तय है.

ये भी पढ़ें-अलीगढ़: स्वास्थ्य राज्यमंत्री के सामने खुली सरकारी अस्पताल की पोल, घायल को किया रेफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details