उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Agra News: जापानी पर्यटकों से ठगी व अवैध वसूली करने वाले टैक्सी चालक गिरफ्तार

By

Published : Apr 2, 2023, 8:58 PM IST

आगरा पुलिस को उस वक्त बड़ी कामयाबी हासिल हुई. जब टीम ने जापानी पर्यटकों से ठगी करने वाले दो दैक्सी चालकों को गिरफ्तार किया. इतना ही नहीं इनके पास से ठगी का माल भी बरामद किया है.

agra news
agra news

जानकारी देते हुए डीसीपी सिटी विकास कुमार

आगरा:जनपद की थाना पर्यटन पुलिस ने जापानी पर्यटकों से ठगी करने वाले दो दैक्सी चालकों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 कार, अवैध वसूली की नगदी और मोबाइल फोन बरामद किया है. साथ ही बदमाशों के खिलाफ आगे की कार्रवाई जारी है.

डीसीपी सिटी विकास कुमार के मुताबिक, 1 अप्रैल को जापानी पर्यटकों ने सूचना दी कि उनके साथ दो टैक्सी चालकों ने जान का खतरा बताकर जबरन आगरा लाकर टिप के नाम पर अवैध वसूली और ठगी की. पुलिस ने जापानी पर्यटकों की शिकायत पर अज्ञात टैक्सी चालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. कहा कि जापानी पर्यटकों द्वारा शिकायत पत्र में जो स्थान बताया गया था. पुलिस ने उस जगह के कई सीसीटीवी कैमरों की जांच की. इसके बाद कड़ी से कड़ी जुड़ने पर पुलिस की सुई गुड़गांव निवासी आरोपी टैक्सी चालक सोनू उर्फ लतीफ और अहमद अली पर रुक गई.

डीसीपी सिटी विकास कुमार ने आगे कहा कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए काफी छापेमारी की. लेकिन कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई. लेकिन इसी दौरान रविवार को मुखबिर ने सुचना देकर बताया कि जापानी पर्यटकों से ठगी करने वाले दोनों टैक्सी चालक भागने की फिराक में हैं. तभी पुलिस ने दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों ने पुछताछ में गुनाह कबूल भी किया हैं. आरोपियों के पास से दो टैक्सी कार, अवैध वसूली (टिप) के 17 हजार 400 रुपए और 2 मोबाइल बरामद हुए हैं.

यह भी पढ़ें-आगरा में धार्मिक स्थल के पास शराब की दुकान का विरोध, शिकायत

ABOUT THE AUTHOR

...view details