उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर से लाखों के जेवरात गायब

आगरा के लोहामंडी में पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर से लाखों रुपये के जेवरात की चोरी (Theft from Punjab National Bank locker) हो गए.

By

Published : Sep 6, 2022, 10:20 PM IST

ETV BHARAT
पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर से लाखों के जेवरात गायब

आगरा:जनपद के थाना लोहामंडी क्षेत्र में मंगलवार को पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर (Theft from Punjab National Bank locker) से लाखों के जेवरात चोरी हो गए. बैंक जाने पर लॉकर स्वामी को लॉकर से जेवरात चोरी होने की जानकारी मिली. पीड़ित ग्राहक ने थाना लोहामंडी में मुकदमा दर्ज कराया है.

पुलिस के मुताबिक जगदीशपुरा के मारुति एस्टेट फेस-1 निवासी वेद प्रकाश जैन(82) का लोहामंडी क्षेत्र की पंजाब नेशनल बैंक में एकाउंट था. उन्होंने जेवरात के लिए बैंक की लॉकर सेवा ले रखी थी. उस लॉकर में वेद प्रकाश जैन अपनी पत्नी ममता जैन को नामित कराना चाहते थे. 17 अगस्त को वेद प्रकाश जैन पत्नी ममता जैन के साथ पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में पहुंचे थे. बैंक कर्मचारी ने ममता जैन को लॉकर ऑपरेट करना सिखाने के लिए वेद प्रकाश से कहा. इस पर बैंक कर्मचारी और वेद प्रकाश जैन ने अपनी अपनी चाबियों से लॉकर को खोलना चाहा. लेकिन लॉकर नहीं खुला. बुजुर्ग दंपत्ति ने आखिरी बार 11 दिसम्बर 2021 को लॉकर ऑपरेट किया था.

लॉकर न खुलने पर वेद प्रकाश जैन ने बैंक मैनेजर से शिकायत करना चाहा, लेकिन बैंक मैनेजर उपस्थित नहीं था. वह 2 घण्टे बाद शाखा पहुंचे, जिसके बाद बैंक मैनेजर ने लॉकर खोलने का प्रयास किया. लेकिन लॉकर नहीं खुला. वही पास खड़े एक कर्मचारी ने लॉकर की पत्ती पर नजर डाली, जिससे दबाने पर लॉकर खुल गया.

जब वेद प्रकाश ने लॉकर को देखा तो उसमें रखे लाखों के जेवरात गायब थे. वेद प्रकाश जैन ने थाना लोहामंडी में बैंक कर्मचारी के विरुद्ध चोरी का मुकदमा दर्ज कराया हैं. जिसके बाद थाना लोहामंडी प्रभारी निरीक्षक त्रिलोकी सिंह ने जांच शुरू कर दी हैं. पुलिस बैंक के सीसीटीवी की फुटेज की जांच कर रही है. साथ ही बैंक कर्मचारियों से भी पूछताछ जारी हैं. विवेचना के आधार पर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:इंडियन बैंक में चोरी का मामला : पीड़ितों ने डीएम और एसपी का फूंका पुतला, पुलिस बनी रही मूकदर्शक

ABOUT THE AUTHOR

...view details