उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सफाई कर्मचारियों के एरियर भुगतान पर हुआ मेयर और नगर आयुक्त का सम्मान

आगरा नगर निगम अस्थाई सफाई कर्मचारियों एवं सफाई नायकों के विनियमतीकरण और संविदा सफाई कर्मचारियों के एरियर के भुगतान होने पर नगर निगम प्रांगण में स्वागत अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. यह त्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी महासंघ की ओर से किया गया. इस कार्यक्रम में महापौर नवीन जैन और मुख्य अतिथि के रूप में यूपी राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य कमल वाल्मीकि शामिल हुए.

By

Published : Mar 6, 2021, 4:37 AM IST

सफाई कर्मचारियों ने मेयर और नगर आयुक्त का किया सम्मान
सफाई कर्मचारियों ने मेयर और नगर आयुक्त का किया सम्मान

आगरा: नगर निगम के अस्थाई सफाई कर्मचारियों एवं सफाई नायकों के विनियमतीकरण और संविदा सफाई कर्मचारियों के एरियर के भुगतान होने पर उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी महासंघ की ओर से नगर निगम प्रांगण में स्वागत अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसमें कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में महापौर नवीन जैन और मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य कमल वाल्मीकि शामिल हुए.

सफाई कर्मचारियों ने मेयर और नगर आयुक्त का किया सम्मान

महापौर और नगर आयुक्त का हुआ स्वागत
कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी महासंघ के कर्मचारियों ने महापौर नवीन जैन और उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य कमल वाल्मीकि का साफा और पगड़ी पहनाकर स्वागत किया और गदा भी भेंट की. इसके बाद महासंघ के सदस्यों ने महापौर और उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य कमल वाल्मिक सहित नगर आयुक्त निखिल कुमार फुंडे को 51 किलो की माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया.

मामले में गठित हुई थी कमेटी
उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने कहा कि नगर निगम में अस्थाई सफाई कर्मचारी के रूप में लोग काम कर रहे थे. उनकी लगातार विनियमतीकरण की मांग उठ रही थी. इस मांग को संघ ने भी पुरजोर तरीके से उठाया था. उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी महासंघ ने इस मांग को महापौर के समक्ष रखा. इस मांग की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने तुरंत इसमें एक्शन लिया और तत्कालीन नगर आयुक्त अरुण प्रकाश को निर्देशित किया था. साथ ही इस मामले में कमेटी गठित हुई और पूरे मामले को शासन तक ले जाया गया.

नगर आयुक्त को 51 किलो की माला पहनाकर किया गया अभिनंदन.

इसे भी पढ़ें-खेत से चोरी रोकने के लिए किसान ने अपनाया हाईटेक तरीका

नगर आयुक्त का किया धन्यवाद
इस अवसर पर कमल वाल्मीकि ने कहा कि आज नगर निगम में महत्वपूर्ण काम हुआ है. एक साथ 1188 अस्थाई संविदा कर्मचारियों और 30 सफाई नायकों को नियमित किया गया है, इस पूरे कार्य के लिए महापौर , नगर निगम के अधिकारी और उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी संघ के पदाधिकारी धन्यवाद के पात्र हैं. जिन्होंने महापौर और नगर निगम के अधिकारियों के पीछे लग कर इस पूरी कार्रवाई को पूरा कराया.

कर्मचारियों को दिया गया बकाया एरियर
नगर आयुक्त निखिल कुमार पांडे का कहना था कि जब उन्हें पता चला कि कई दशकों से अस्थाई कर्मचारी के रूप में सफाई कर्मचारी काम कर रहे हैं, तो उनके विनियमतीकरण की जानकारी ली. तत्कालीन नगर आयुक्त अरुण प्रकाश ने इस मामले में कदम उठाया था. जिसे आगे बढ़ाया गया और शासन स्तर पर कार्रवाई करते हुए अस्थाई कर्मचारियों को नियमित कराया गया. इतना ही नहीं संविदा कर्मचारियों के एरियर का भी मामला लंबित पड़ा था, उस मामले को भी सुलझा लिया गया है. आज सभी के खातों में उनकी बकाया एरियर राशि पहुंचा दी गई है.

सफाई कर्मचारियों के एरियर भुगतान पर हुआ मेयर और नगर आयुक्त का सम्मान

एक बटन से खाते में पहुंचा भुगतान
इस दौरान महापौर ने कहा कि आज 564 संविदा सफाई कर्मचारियों के लंबित पड़े एरियर का भी भुगतान (लगभग 2.52 करोड़ रुपये) ऑनलाइन कर दिया गया है. लैपटॉप पर एक बटन क्लिक किया और सभी संविदा सफाई कर्मचारियों के खातों में भुगतान पहुंच गया.

ये रहे मौजूद
इस दौरान अपर नगर आयुक्त केबी सिंह, सहायक नगर आयुक्त अनुपम शुक्ला, सीएफओ पवन कुमार, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल भारती, चीफ इंजीनियर बीएल गुप्ता, हरी बाबू वाल्मीकी, विनोद इलाहाबादी और राजकुमार विद्यार्थी आदि मौजूद रहे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details