उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना का खौफ: आगरा में रोडवेज की बसों को किया गया सैनेटाइज

यूपी के आगरा में कोरोना के चलते रोडवेज बसों को सैनेटाइज करने का काम तेजी से चल रहा है. वहीं परिवहन निगम की ओर से कर्मचारियों और यात्रियों में मास्क, सेनेटाइजर पाउच, छोटे साबुन और पेपर सोप भी दिए जा रहे हैं.

By

Published : Mar 22, 2020, 11:24 AM IST

रोडवेज की बसों को किया गया सैनेटाइज
रोडवेज की बसों को किया गया सैनेटाइज

आगरा:विश्व भर में फैली महामारी कोरोना का कहर भारत में लगातार बढ़ रहा है. हर रोज देश में नए कोरोना पॉजिटिव सामने आ रहे हैं. जिले में भी कोरोना के आठ पॉजिटिव अब तक मिले हैं. आगरा में कोरोना के खतरे को लेकर परिवहन निगम की ओर से सभी डिपो और रोडवेज की बसों को सैनेटाइज करने का काम तेजी से चल रहा है.

रोडवेज की बसों को किया गया सैनेटाइज.

इसके साथ ही चालक, परिचालक और अन्य कर्मचारियों को सैनेटाइजर और साफ-सफाई की ट्रेनिंग दी जा रही है. सेनेटाइजर में उपयोग होने वाली सामग्री निगम के अधिकारी हर डिपो के कर्मचारियों को बांट रहे हैं, जिससे बसें सेनेटाइज रहें और यात्रियों का सफर सुरक्षित रहे.

परिवहन निगम के आगरा परिक्षेत्र के सेवा प्रबंधक एसपी सिंह और एआरएम अनिल कुमार की ओर से परिवहन निगम में जन जागरूकता और सैनेटाइज का काम तेजी से चल रहा है. आगरा परिक्षेत्र के आगरा फोर्ट डिपो, ताज डिपो, बाह डिपो, मथुरा डिपो, ईदगाह डिपो की रोडवेज बसें सेनेटाइज कराई जा रही हैं. क्षेत्रीय कार्यशाला, ईदगाह बस स्टैंड, बिजलीघर बस स्टैंड, आईएसबीटी बस स्टैंड में कोरोना से बचाव करने के तरीकों एवं रोडवेज स्टाफ सहित यात्रियों को कोरोना से भयभीत न होकर एतिहात बरतने पर विशेष जोर दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-आगरा: कोरोना के खिलाफ मुस्कान ने छेड़ी जंग, कुछ इस अंदाज में लोगों को किया जागरूक

परिवहन निगम मुख्यालय से जो आदेश प्राप्त हुए हैं, उसके मुताबिक तीन स्तर पर हम काम कर रहे हैं. पहले हम रोडवेज की बसों को सैनेटाइज कर रहे हैं. बस अड्डों और कार्यशालाओं को भी सैनेटाइज कर रहे हैं. कर्मचारियों और यात्रियों को जागरूक भी किया जा रहा है. इसके साथ ही सेनेटाइजिंग में उपयोग होने वाली सामग्री भी दी जा रही है.
-एसपी सिंह, सेवा प्रबंधक, परिवहन निगम आगरा क्षेत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details