उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भीम नगरी में होंगे करोड़ों के विकास कार्य: मंत्री डॉ. जीएस धर्मेश

ताजनगरी आगरा में उत्तर भारत के प्रसिद्ध भीम नगरी रजत जयंती समारोह का विशाल आयोजन इस वर्ष चक्किपाट क्षेत्र स्थित रामलीला मैदान में किया जाएगा. आयोजन को लेकर भीमनगरी के पदाधिकारी कार्यों में जुट गए हैं. भीम नगरी समिति के अध्यक्ष व राज्यमंत्री डॉ. जीएस धर्मेश ने गुरुवार को इसको लेकर बैठक भी की.

By

Published : Feb 12, 2021, 5:47 PM IST

भीम नगरी में होंगे करोड़ों के विकास कार्य
भीम नगरी में होंगे करोड़ों के विकास कार्य

आगरा: भीम नगरी समिति के अध्यक्ष व राज्यमंत्री डॉ. जीएस धर्मेश ने सर्किट हाउस में विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने टूटी-फूटी पड़ी सड़कों और गलियों के कार्य को लेकर दिशा-निर्देश दिये और समय से इनके मरम्मत कार्य को संपन्न करने को कहा.

राज्यमंत्री डॉ. जीएस धर्मेश ने चक्किपाट, तलैया, नाला काजीपाड़ा, टीला शेख मन्नू, महरम पुरिया बस्ती, टीला नंदराम, कटरा गड़रियांन, औलिया रोड़, कुम्हार पाड़ा, बिजलीघर चौराहा आदि क्षत्रों के विकास कार्यों को लेकर बैठक में जानकारी ली. बैठक में केंद्रीय समिति के अध्यक्ष भरत सिंह पिप्पल ने कहा कि चक्कीपाट में भीम नगरी सजने जा रही है और वहां के हालात बद से बदतर हैं. जगह-जगह सड़कें खुदी पड़ी हैं.

राज्यमंत्री डॉ. जीएस धर्मेश ने कहा कि आगरा फोर्ट पोस्ट ऑफिस के सामने रविदास नगर बस्ती है, जिसमें बहुत से परिवार रह रहे हैं. यह पहले पत्थर के घर बनाकर रहते थे, लेकिन इन्हें छावनी द्वारा तोड़ दिया गया. प्रधानमंत्री योजना चल रही है, जिसमें सरकार पक्के मकान देने का काम कर रही हैं.

सरकार का यह भी कहना है कि जो जहां रह रहा है, उसे वहीं रहने दिया जाए. यह बहुत ही गरीब लोग हैं. त्रिपाल डालकर रह रहे हैं. उन्हें वहीं रहने दिया जाए. उन्होंने कहा कि इसको लेकर अगर छावनी के डीओ से बात करनी पड़े तो कर लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details