उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: ग्रीन गैस पाइप लाइन में लगी आग, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में स्थित बल्केश्वर में एक ग्रीन गैस की पाइप लाइन में आग लग गई. काफी देर बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया.

By

Published : May 3, 2020, 10:42 PM IST

पाइप लाइन में लगी आग
पाइप लाइन में लगी आग

आगरा: जिले के बल्केश्वर क्षेत्र में ग्रीन गैस की लाइन में अचानक आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

स्थानीय लोगों का कहना है कि गैस की लाइन डालने से बिजली की लाइन क्षतिग्रस्त हुई और बिजली की लाइन दुरुस्त करते समय गैस की लाइन में आग लग गई. आग बुझने के बाद लोगों ने चैन की सांस ली है.

न्यू आगरा के बल्केश्वर क्षेत्र अंतर्गत के लोहिया नगर में 15 दिन पहले ग्रीन गैस की लाइन डाली गई थी. इस दौरान वहां से गुजर रही टोरेंट पावर की बिजली की लाइन कुछ क्षतिग्रस्त हो गई थी.

रविवार को जब टोरेंट के कर्मी उसे दुरुस्त करने आए तो मरम्मत के दौरान वहां टोरेंट के किसी ज्वलनशील वस्तु से ग्रीन गैस की लाइन में आग लग गई. गैस लाइन में आग होने के चलते सड़क पर काफी ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं.

स्थानीय लोग विस्फोट के डर से परेशान हो गए और लोगों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू किया. करीब आधे घण्टे तक लगातार फोन करने के बाद हेल्पलाइन के नम्बरों से संपर्क हो पाया. इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. मौके पर आए ग्रीन गैस के पदाधिकारियों ने सप्लाई बंद करके लाइन की मरम्मत शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें-COVID-19: UP में कोरोना के 139 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 2626

ABOUT THE AUTHOR

...view details