उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इरादत नगर द्वितीय विद्यालय गेट पर ताला लगे होने से बच्चे खड़े रहे बाहर, फिर जो हुआ उससे मची खलबली..

आगरा में सरकारी शिक्षकों की लापरवाही से स्कूलों की शिक्षण व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रहा है. इरादत नगर द्वितीय विद्यालय के गेट पर ताला लगा हुआ था और बच्चे बाहर खड़े थे.

By

Published : Nov 26, 2021, 10:17 PM IST

सरकारी विद्यालय
सरकारी विद्यालय

आगरा: सरकार के लाख उपायों के बावजूद सरकारी विद्यालय के अध्यापकों का रवैया नहीं सुधर रहा. ब्लॉक सैंया क्षेत्र के इरादत नगर द्वितीय विद्यालय में शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय के गेट पर ताला लगा हुआ था. बच्चे बाहर खड़े थे. जानकारी पर विभागीय अधिकारी करवाई में जुट गए.

ब्लॉक सैंया के क्षेत्र के इरादत नगर द्वितीय विद्यालय के गेट का ताला शुक्रवार सुबह 9:40 मिनट तक नहीं खुला. गेट के बाहर खड़े बच्चे अध्यापकों का इंतजार करते रहे. इस दौरान किसी ग्रामीण ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. वीडियो वायरल हो गया.

इसकी भनक विभागीय अधिकारियों को लगी तो खलबली मच गई. बताया जाता है कि विभागीय अधिकारियों ने संबंधित स्कूल के अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

इसे भी पढेःआगरा: यूनिसेफ डेलीगेट्स ने किया विद्यालय और आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण

जानकारी के अनुसार विद्यालय में नौनिहालों के शिक्षण कार्य के लिए एक शिक्षामित्र और दो अध्यापक तैनात है. लेकिन शुक्रवार सुबह समय से कोई नहीं पहुंचा. खंड शिक्षा अधिकारी सैंया कमलेश बाबू ने बताया कि विद्यालय के गेट पर सुबह 9:40 तक ताला लगा होने और गेट के बाहर बच्चे खड़े का वीडियो मिला है. अध्यापकों पर कार्रवाई की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details