उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दूसरे राज्यों से आगरा मंडल में आ रहे यात्रियों की कोरोना जांच अनिवार्य

By

Published : Jun 8, 2021, 2:09 AM IST

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से मार खा चुके आगरा ने अब मंडल के जिलों में दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है. आगर मंडल के कमिश्नर अमित गुप्ता ने सभी बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए कोरोना के एंटीजन टेस्ट अनिवार्य कर दिया है.

आगरा मंडल में आने वालों के लिए कोरोना की जांच जरूरी
आगरा मंडल में आने वालों के लिए कोरोना की जांच जरूरी

आगराः आगरा मंडल के हर जिले में बाहर से आने वाले यात्रियों की कोरोना की जांच जरूर होगी. आगरा कमिश्नर ने मंडल के सभी जिलों में एयरोप्लेन, रेल व बसों से आने वाले यात्रियों की कोविड जांच कराने के निर्देश दिए हैं. निर्देश में लिखा है कि, दूसरे राज्यों से आ रहे यात्रियों की रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व एयरपोर्ट पर एंटीजन टेस्टिंग की व्यवस्था की जाए.

बता दें कि, कोरोना की दूसरी लहर ने आगरा मंडल में भी कहर बरपाया. मंडल के आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद और मैनपुरी में लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए. अभी आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी में संक्रमण की रफ्तार कम हुई है. फिर भी प्रशासन कोई लापरवाही नहीं करना चाहता है. इसलिए अब आगरा कमिश्नर अमित गुप्ता ने दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों पर नजर है. कहीं दूसरे राज्यों से आ रहे यात्री संक्रमण न फैला दें.

बस और ट्रेन से हर दिन आ रहे सैकड़ों यात्री

कमिश्नर अमित गुप्ता का कहना है कि, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, एमपी और अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण अभी भी आउट ऑफ कंट्रोल है. ऐसे राज्यों से हर दिन बस और ट्रेन से सैकड़ों यात्री ताजनगरी में आईएबीटी, ईदगाह बस स्टैंड के साथ ही आगरा कैंट, आगरा फोर्ट, राजामंडी स्टेशन पर उतरते हैं. ऐसे लोगों पर स्वास्थ्य विभाग नजर बनाए रखे.

पढ़ें-21 जून यानी योग दिवस से सबको मिलेगा मुफ्त टीका



यहां हो रही जांच, सैंपल बढ़ाने के निर्देश

कमिश्नर अमित गुप्ता का कहना है कि, आगरा कैंट स्टेशन, आईएसबीटी पर प्रत्येक यात्री का एंटीजन टेस्ट कराया जा रहा है. यहां पर हर यात्री का नाम, पता और दर्ज होने से उसे ट्रेस करने में मदद मिलती है. खेरिया एयरपोर्ट पर भी जांच की सुविधा है. अभी आगरा मंडल की स्थिति बेहतर है. लेकिन, गैर राज्यों से संक्रमित आने से हालात बिगड़ सकते हैं. इसके साथ ही मंडल के सभी डीएम को जिलों में सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. यात्रियों के अलावा हर जिले में रेंडम सैंपलिंग व वैक्सिनेशन कैंप में सैंपलिंग कराई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details