उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा के दोनों सीटों पर प्रत्याशियों ने जारी किया स्थानीय घोषणा पत्र

फतेहपुर सीकरी और आगरा सुरक्षित लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपने स्थानीय मुद्दों को लेकर घोषणा पत्र जारी किया. इसमे किसान बेरोजगारी शिक्षा स्वास्थ्य पर ज्यादा प्रकाश डाला गया है.

By

Published : Apr 12, 2019, 2:13 PM IST

कांग्रेस प्रत्याशियों ने स्थानीय घोषणा पत्र जारी किया

आगरा:फतेहपुर सीकरी और आगरा सुरक्षित लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपने स्थानीय मुद्दों को लेकर घोषणा पत्र जारी किया. जिसमें दोनों ही लोकसभा सीट के स्थानीय मुद्दों को जगह दी गई है. इन मुद्दों में सीवेज सिस्टम, पीने का पानी, आलू किसान का दर्द, एसएन मेडिकल कॉलेज, पर्यटन और आईटी सहित अन्य रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का वादा किया गया है. इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट के प्रत्याशी राज बब्बर ने जमकर बीजेपी पर निशाना साधा.

कांग्रेस प्रत्याशियों ने स्थानीय घोषणा पत्र जारी किया


आगरा सुरक्षित लोकसभा सीट की कांग्रेस प्रत्याशी प्रीता हरित ने अपने स्थानीय चुनावी घोषणा पत्र में आगरा में सीवरेज सिस्टम और जीवनी मंडी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में सुधार किए जाने का वादा किया. जिससे यमुना में गंदगी न जाए और प्रदूषण रोकने के लिए कमेटी की रिपोर्ट लागू करवाने के लिए भी वादा किया है. गंगा जल परियोजना के साथ-साथ पुरानी पेयजल को सुधार करने का वादा किया है.

इसके बाद फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने भी अपने क्षेत्र के स्थानीय मुद्दों के घोषणा पत्र में तमाम स्थानीय मुद्दे शामिल किए. जिसमें पेयजल की किल्लत, किसानों के आलू और अन्य सब्जियों की फसल को बेहतर दाम दिलाने और उनके भंडारण और बाजार की व्यवस्था करने का भी आश्वासन दिया है. इसके साथ ही महिला विश्वविद्यालय बनाए जाने का भी राज बब्बर ने वादा किया है.


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि हाल में ही देश के 150 रिटायर्ड सैन्य अधिकारियों ने राष्ट्रपति को एक पत्र भेजा है. जिसमें कहा है कि कुछ पार्टियां उनके नाम और शौर्य का उपयोग अपने फायदे के लिए चुनावी प्रचार प्रसार में कर रहे हैं. जिससे भारत की सेना की छवि पर गलत प्रभाव पड़ेगा. इससे अनुशासन भी खराब हो सकता है, ऐसा करने से रोका जाए. क्योंकि हमेशा जिस भी देश में शांति सेना की जरूरत होती है. तो भारतीय सेना को वहां पर भेजा जाता है.

राज बब्बर ने हाल में पोलिंग स्टेशन पर अधिकारियों को नमो हलवाई पैकेट पर चुटकी ली. उन्होंने ने कहा अब इंटरनेशनल नमो हलवाई आ गया है, जो लोगों को खाना भी उपलब्ध करा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details