उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिया गठबंधन प्रत्याशी को नोटिस, मांगा जवाब

लोकसभा चुनावों के साथ आगरा के उत्तर विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी कराए जा रहे हैं. वहीं इसमें आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला सामने आया है. इस सीट से गठबंधन प्रत्याशी सूरज शर्मा के खिलाफ आयोग ने बिना अनुमति समाचार पत्रों में कार्यालय उद्घाटन का विज्ञापन देने पर नोटिस जारी किया है.

By

Published : May 3, 2019, 11:12 AM IST

आगरा उत्तर विधानसभा के उपचुनाव में 12 प्रत्याशी मैदान में हैं.

आगरा: उत्तर विधानसभा सीट उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी सूरज शर्मा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज हो सकता है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने मीडिया कमेटी की रिपोर्ट पर सूरज शर्मा को नोटिस जारी किया है. इसमें सूरज शर्मा ने बिना अनुमति समाचार पत्रों में कार्यालय उद्घाटन का विज्ञापन दिया. इसके साथ ही और अन्य प्रत्याशियों के द्वारा समाचार पत्रों में प्रकाशित कराए गए विज्ञापन को लेकर भी नोटिस देने की तैयारी चल रही है.

आगरा उत्तर विधानसभा के उपचुनाव में 12 प्रत्याशी मैदान में हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है. जो भी प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. आगरा उत्तर विधानसभा के उपचुनाव में 12 प्रत्याशी मैदान में हैं. वे अपने चुनाव प्रचार में खूब दमखम लगा रहे हैं.

मीडिया मॉनिटरिंग कमेटी की रिपोर्ट पर प्रत्याशी सूरज शर्मा को नोटिस दिया गया है. मीडिया मॉनिटरिंग कमेटी की अनुमति के बिना अपने कार्यालय के उद्घाटन का विज्ञापन समाचार पत्रों में प्रकाशित कराया. इसके साथ ही यह भी छानबीन की जा रही है कि सूरज शर्मा ने कार्यालय उद्घाटन की अनुमति रिटर्निंग ऑफिसर से ली थी या नहीं. सूरज शर्मा के दिए गए नोटिस के जवाब के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में जितने भी प्रत्याशी मैदान में हैं . उनमें से कोई भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करता है. सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी.
-केपी सिंह, एडीएम सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details