उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बड़े भाई ने 2 साल के मासूम को चलती ट्रेन के आगे फेंका, लोको पायलट ने इस तरह बचाई जान

By

Published : Sep 23, 2020, 12:14 PM IST

Updated : Sep 23, 2020, 3:22 PM IST

आगरा-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर लोको पायलट की सूझबूझ से एक मासूम की जान बच गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मासूम को उसके भाई ने चलती ट्रेन के आगे फेंक दिया था.

boy threw innocent brother in front of moving train
किशोर ने चलती ट्रेन के आगे भाई को फेंका.

आगरा:'जाको राखे साईयां, मार सके न कोय' यह कहावत बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन के पास 21 सितम्बर को चरितार्थ हुई. एक किशोर ने अपने दो साल के मासूम भाई को चलती ट्रेन के सामने फेंक दिया. गनीमत रही कि लोको पायलट ने हिम्मत दिखाई और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी, जिससे मासूम की जान बच गई. मासूम के मालगाड़ी के पहिए के बीच फंसे होने का वीडियो वायरल हो रहा है.

ट्रेन के बीच फंसा मासूम.
दरअसल, 21 सितम्बर को एक मालगाड़ी फरीदाबाद से चली थी. आगरा मंडल में तैनात लोको पायलट दीवान सिंह और असिस्टेंट लोको पायलट अतुल आनंद मालगाड़ी को चला रहे थे. बल्लभगढ़ स्टेशन के पास अचानक ही एक 15 वर्षीय किशोर ने 2 साल के मासूम को उछाल कर ट्रैक पर फेंक दिया. यह देखकर मालगाड़ी इंजन कैबिन में मौजूद लोको पायलट दीवान सिंह ने तत्काल ब्रेक लगा दिए, जिससे मासूम की जान बच गई.
वायरल वीडियो.

ये भी पढ़ें:'जो सुना था, उससे भी खूबसूरत और सुंदर है ताज'

लोको पायलट ने मासूम को सकुशल मालगाड़ी के पहिए के बीच से बाहर निकाला और उसकी मां को सौंप दिया. बाद में जब ट्रेन आगरा पहुंची तो उन्होंने इसकी लिखित जानकारी आगरा रेलवे मंडल के अधिकारियों को दी, जिसके बाद डीसीएम ने लोको पायलट की जमकर तारीफ की. वहीं, रेस्क्यू वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

लोको पायलट का पत्र.

लोको पायलट की सूझबूझ की विभाग में खूब सराहना हो रही है. लोको पायलट ने आगरा छावनी स्टेशन पर वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता, उत्तर मध्य रेलवे को मामले की लिखित जानकारी दी.

Last Updated : Sep 23, 2020, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details