उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: सोशल मीडिया बना वरदान, टिक-टॉक से मिला 4 महीने से गायब बेटा

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के थाना शमसाबाद क्षेत्र में चार माह से गायब छात्र टिक-टॉक के माध्यम से मिला है. पुलिस ने छात्र को दिल्ली स्थित पहाड़गंज से बरामद किया है. बच्चे की सकुशल बरामदगी के बाद परिवार में खुशी का माहौल है.

By

Published : Nov 14, 2019, 11:34 PM IST

4 माह से गायब लड़का टिक टॉक के माध्यम से मिला

आगरा: जिले के थाना शमसाबाद क्षेत्र के गांव भनपुरा निवासी कक्षा 10 का छात्र शिवम विगत 4 अगस्त को घर से अचानक से गायब हो गया था. अचानक से "टिक-टॉक" ने इन पंक्तियों को झुठला दिया और छात्र को उसके परिवार से मिला दिया. चार महीने से अपने परिवार से दूर बच्चा जब अपने परिवार से मिला तो हर गम, हर दर्द भुलाते हुए अपनी मां से लिपट गया. बच्चे की सकुशल बरामदगी के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. वहीं चार 4 माह से छात्र को खोज रही पुलिस ने राहत भरी सांस ली है.

4 माह से गायब लड़का टिक टॉक के माध्यम से मिला.

टिक-टॉक के माध्यम से मिला 4 माह से गायब छात्र

  • जिले के थाना शमसाबाद क्षेत्र के गांव भनपुरा निवासी कक्षा 10 का छात्र शिवम विगत 4 अगस्त को घर से अचानक से गायब हो गया था.
  • पुलिस और परिजनों ने रिश्तेदारी से लेकर मंदिरों, होटलों, ढाबों, बीहड़ की खाक छान मारी, लेकिन छात्र का कोई सुराग नहीं मिला.
  • जैसे-जैसे दिन बीतते गए परिजनों और पुलिस की चिंताएं और बढ़ती गई. चार माह गुजरने के बाद भी छात्र का कोई सुराग नहीं लग सका.
  • मंगलवार को गांव के ही एक युवक जो कि शिवम का दोस्त था, उसने टिक-टॉक पर एक वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया.
  • उस वीडियो को 4 माह से गायब छात्र ने लाइक किया, लाइक करने के बाद छात्र ने अपना एक फोटो पोस्ट किया.
  • उसके गांव के ही एक दोस्त ने देखा जिसने टिक-टॉक का वीडियो बनाया था.

इसके बाद इसकी जानकारी गायब शिवम के परिजनों को दी. फोटो के पीछे एक एड्रेस लिखा हुआ था. उस फोटो को लेकर परिजन थाना शमसाबाद पहुंचे और थाना अध्यक्ष शमसाबाद अरविंद सिंह से मिले. पुलिस ने फोटो में दिख रहे एड्रेस को गूगल के द्वारा सर्च किया तो पता चला कि यह स्थान दिल्ली के पहाड़गंज में हैं. एड्रेस पता चलते ही पुलिस परिजनों को साथ लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गई. एड्रेस के आधार पर पुलिस ने शिवम को एक मिठाई की दुकान से सकुशल बरामद कर लिया. पुलिस थाना शमसाबाद लेकर पहुंची, जहां पर शिवम से पूछताछ की.

इसे भी पढ़ें-लापरवाह अधिकारियों के चलते बैनरों और पोस्टरों में सिमटा 'टीबी मुक्त भारत अभियान'

डांस की वजह से शिवम ने छोड़ा था घर
शिवम ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसे डांस का बहुत शौक था. वह डांस की एकेडमी जॉइन करना चाहता था. इसीलिए घर से चला गया था. सबसे पहले वह कस्बा शमसाबाद पहुंचा, उसके बाद राजस्थान के रेहना वाली माता मंदिर पर दर्शन कर आगरा आईएसबीटी बस स्टेशन पर पहुंच गया और दिल्ली चला गया. वहां पर एक अनजान व्यक्ति मिला, जिसने एक जगह पर नौकरी दिलवा दी. करीब 2 महीने काम करने के बाद एक अन्य व्यक्ति के संपर्क में आ गया. उसने नई दिल्ली स्थित पहाड़गंज के पास एक मिठाई की दुकान पर नौकरी लगवा दी. इस दौरान एक डांस एकेडमी में डांस सीखने के लिए गया तो वहां पर मोबाइल से सेल्फी ली. वहां सेल्फी सोशल साइट पर डाल दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details