उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा भाजपा जिलाध्यक्ष ने 10 लाख में बेचा जिला पंचायत सदस्य पद का टिकट, गरमाई राजनीति

यूपी के आगरा में भाजपा ने शुक्रवार शाम जिला पंचायत सदस्यों की सूची जारी की. इसके बाद भाजपा की जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशियों की सूची को लेकर सोशल मीडिया पर कई ऑडियो वायरल हुए. जिनमें भाजपा जिला अध्यक्ष गिर्राज कुशवाह पर 10 लाख रुपये लेकर टिकट बेचने का आरोप लगाया गया है. आरोप लगाने वाले व्यक्ति का नाम शिवजी रघुवंशी है. जिसने वार्ड नंबर 11 से टिकट मांगी थी.

By

Published : Apr 4, 2021, 9:18 AM IST

आगरा भाजपा जिलाध्यक्ष पर लगा आरोप.
आगरा भाजपा जिलाध्यक्ष पर लगा आरोप.

आगरा:भारतीय जनता पार्टी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिला पंचायत सदस्य पद के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. इस सूची को लेकर सोशल मीडिया पर अब कई ऑडियो वायरल हो रहे हैं. जिसमें भाजपा के आगरा जिला अध्यक्ष गिर्राज कुशवाह पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं. आरोप हैं कि, भाजपा जिला अध्यक्ष ने जिला पंचायत सदस्य पदों की टिकटों में डीलिंग की थी. लेकिन, उसके बाद भी टिकट नहीं दी. वहीं, इस बारे में भाजपा जिला अध्यक्ष गिर्राज कुशवाह का कहना है कि, आरोप निराधार हैं. पार्टी ने अच्छे उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

आगरा भाजपा जिलाध्यक्ष पर लगा आरोप.
बता दें कि, आगरा में प्रथम चरण में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होना है. आगरा में 15 अप्रैल को मतदान होगा. चुनाव को लेकर शनिवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई. आगरा के कलेक्ट्रेट परिसर में जिला पंचायत के 51 वार्ड के लिए जिला पंचायत सदस्यों के उम्मीदवार नामांकन कर रहे हैं. वहीं, ब्लॉक मुख्यालय पर ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य के उम्मीदवार नामांकन कर रहे हैं.
भाजपा जिलाध्यक्ष पर लगे गंभीर आरोप
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इस बार भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी की ओर से प्रत्याशी उतारे गए हैं. भाजपा ने शुक्रवार शाम जिला पंचायत सदस्यों की सूची जारी की. तभी भाजपा की जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशियों की सूची को लेकर सोशल मीडिया पर कई ऑडियो वायरल हुए. जिनमें भाजपा जिला अध्यक्ष गिर्राज कुशवाह पर 10 लाख रुपये लेकर टिकट बेचने का आरोप लगाया गया है. आरोप लगाने वाले व्यक्ति का नाम शिवजी रघुवंशी है. जिसने वार्ड नंबर 11 से टिकट मांगी थी.


इसे भी पढ़ें-प.बंगाल : चुनाव आयोग ने तीन पुलिस अधिकारियों को स्थानांतरित किया



आरोप निराधार और फर्जी
भाजपा जिला अध्यक्ष गिर्राज कुशवाह का कहना है कि, यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है कि जिन लोगों का को टिकट नहीं मिलता है वह संगठन और अन्य लोगों पर आरोप लगाते हैं. उन्होंने बताया कि भाजपा की जिला पंचायत सदस्यों की सूची में 5 मंडल अध्यक्ष चुनाव लड़ रहे हैं. पूर्व सासंद की पुत्रवधू, पूर्व विधायक की पुत्रवधू, पूर्व जिला अध्यक्ष की पत्नी और अन्य तमाम कार्यकर्ताओं को टिकट मिला है. मेरे ऊपर लगाए गए आरोप निराधार और फर्जी हैं. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर आरोप सिद्ध हो जाए तो मैं खुद राजनीति छोड़ दूंगा. मैं जमीन से जुड़कर यहां तक पहुंचा हूं. ये आरोप सिद्ध होते हैं तो मैं राजनीति कभी नहीं करूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details