उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू  की जमानत मंजूर, बोले- न झुके हैं न झुकेंगे

यूपी के आगरा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार दोपहर को एमपी/एमएलए कोर्ट में समर्पण कर दिया. उनके साथ प्रदीप माथुर और विवेक बंसल भी अदालत में हाजिर हुए. अदालत ने 25-25 हजार के दो-दो जमानती मुचलकों पर कांग्रेस के तीनों नेताओं की जमानत मंजूर हो गई है.

By

Published : Jan 13, 2021, 5:22 PM IST

Updated : Jan 13, 2021, 5:53 PM IST

अजय कुमार लल्लू ने अदालत में किया समर्पण.
अजय कुमार लल्लू ने अदालत में किया समर्पण.

आगरा:उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार दोपहर आगरा की अदालत में समर्पण किया. प्रदेश अध्यक्ष के साथ कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक प्रदीप माथुर और पूर्व एमएलसी विवेक बंसल भी अदालत में हाजिर हुए. अदालत ने तीनों कांग्रेसी नेताओं की जमानत मंजूर कर ली है. इसके बाद मीडिया से रूबरू हुए अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि, भाजपा की नीतियों के खिलाफ उनका यूं ही प्रदर्शन जारी रहेगा.

मीडिया से बात करते अजय कुमार लल्लू.
यह था मामला
यूपी सरकार ने मई 2020 में फतेहपुर सीकरी थाना क्षेत्र में राजस्थान बॉर्डर पर कांग्रेस की बसों की यूपी में एंट्री नहीं होने पर मामला खूब गरमाया था. प्रियंका गांधी ने भी यूपी सरकार को खूब घेरा था. यूपी बॉर्डर में बसों की एंट्री को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के साथ पूर्व विधायक प्रदीप माथुर और पूर्व एमएलसी विवेक बंसल ने पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन किया था. इसको लेकर 19 मई 2020 को प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व विधायक और पूर्व एमएलसी सहित अन्य के खिलाफ फतेहपुर सीकरी थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया था.
अजय कुमार लल्लू ने अदालत में किया समर्पण.
अदालत ने जारी किया था गैर जमानती वारंट

बता दें कि इस मामले में जमानत अवधि खत्म होने पर भी अजय कुमार लल्लू अदालत में हाजिर नहीं हुए, जबकि पूर्व विधायक प्रदीप माथुर और पूर्व एमएलसी विवेक बंसल भी इसी मामले में सात जनवरी को हाजिर हो गए थे. इस पर अदालत ने इनकी अंतरिम जमानत की अवधि 13 जनवरी तक बढ़ा दी थी. अजय कुमार लल्लू के हाजिर नहीं होने पर अदालत ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था.

मिल गई जमानत

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार दोपहर को उन्होंने एमपी/एमएलए कोर्ट में समर्पण कर दिया. उनके साथ प्रदीप माथुर और विवेक बंसल भी अदालत में हाजिर हुए. अदालत ने 25-25 हजार के दो-दो जमानती मुचलकों पर कांग्रेस के तीनों नेताओं की जमानत मंजूर हो गई है.

'हम न झुके हैं, ना झुकेंगे'
मीडिया से रूबरू होने पर अजय कुमार लल्लू ने कहा कि, प्रियंका गांधी के निर्देश पर वह प्रवासी मजदूरों के लिए बस लेकर राजस्थान के बॉर्डर पर गए थे. जहां सरकार के इशारे पर उनकी गिरफ्तारी हुई थी. उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट के आदेश पर उन्हें लखनऊ पुलिस के हवाले किया गया. वह एक महीने तक जेल में रहे. आज उसी मुकदमे में वारंट जारी होने पर उन्होंने सरेंडर किया है. उन्होंने कहा वह कोर्ट का सम्मान करते हैं. कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'हम न झुके हैं, ना झुकेंगे. ना दबे हैं, ना दबेंगे. सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ते रहेंगे.'

Last Updated : Jan 13, 2021, 5:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details