उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

IPL 2021: आगरा के क्रिकेटर तेजिंदर सिंह और ध्रुव जुरैल को नहीं मिले खरीदार

By

Published : Feb 19, 2021, 7:50 AM IST

आईपीएल (IPL) 2021 की बोली में आगरा के क्रिकेटर तेजिंदर सिंह ढिल्लन और ध्रुव जुरैल पर किसी भी टीम ने दांव नहीं लगाया. दोनों को प्रदर्शन के आधार पर आईपीएल के ऑक्शन में शामिल किया गया था. वहीं आगरा के चाहर बंधुओं (दीपक और राहुल) को पहले ही उनकी टीम रिटेन कर चुकी हैं. इससे यह दोनों आगामी आईपीएल में खेलते दिखेंगे.

आगरा के क्रिकेटर तेजिंदर सिंह और ध्रुव जुरैल को नहीं मिले खरीददार
आगरा के क्रिकेटर तेजिंदर सिंह और ध्रुव जुरैल को नहीं मिले खरीददार

आगरा: दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी चेन्नई में हुई. चेन्नई में आईपीएल की बोली में आगरा के क्रिकेटर तेजिंदर सिंह ढिल्लन और ध्रुव जुरैल पर किसी भी टीम ने दांव नहीं लगाया. दोनों को प्रदर्शन के आधार पर आईपीएल के ऑक्शन में शामिल किया गया था. मगर, तेजिंदर सिंह ढिल्लन और ध्रुव जुरैल को किसी भी टीम ने बेस प्राइस पर भी नहीं खरीदा. इससे आगरा के क्रिकेट प्रेमियों में निराशा है. चाहर बंधुओं (दीपक और राहुल) को पहले ही उनकी टीम रिटेन कर चुकी हैं. इससे यह दोनों आगामी आईपीएल में खेलते दिखेंगे. बता दें कि, पूर्व में दो बार आइपीएल की नीलामी में क्रिकेटर तेजिंदर सिंह ढिल्लन को उनके बेस प्राइस पर खरीदा गया था. आईपीएल में सबसे पहले आगरा के केके उपाध्याय को खेलने का मौका मिला था.

क्रिकेटर तेजिंदर सिंह

दो बार ऑक्शन पर खेलने का मौका नहीं
पहली बार वर्ष 2018 में मुंबई इंडियंस ने तेजिंदर सिंह ढिल्लन को खरीदा था. जबकि, वर्ष 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब ने बेस प्राइस पर तेजिंदर सिंह ढिल्लन को खरीदा था. भले ही तेजिंदर सिंह ढिल्लन को दो बार नीलामी में खरीदा जरूर गया. लेकिन, उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिल सका. किंग्स इलेवन पंजाब ने तेजिंदर सिंह ढिल्लन को रिलीज कर दिया था. इसलिए वह ऑक्शन में शामिल हुए. मगर, किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

ध्रुव जुरैल

इसे भी पढ़ें-भदोही के शिवम दुबे को IPL नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 4.4 करोड़ में खरीदा

विकेटकीपर बल्लेबाज है ध्रुव
युवा क्रिकेटर ध्रुव जुरैल विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. आईपीएल के ऑक्शन में शामिल होने का ध्रुव जुरैल का पहला मौका था. बीसीसीआई ने अंडर-19 वर्ल्ड कप की उपविजेता भारतीय टीम के सदस्य विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरैल को आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी के लिए शार्ट लिस्ट किया था. दायें हाथ के बल्लेबाज ध्रुव जुरैल ने अंडर-19 एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया था. विकेटकीपर बल्लेबाज होने पर भी किसी टीम ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

दीपक चाहर

इसे भी पढ़ें-IPL 2021: आईपीएल में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने मॉरिस, देखिए नीलामी की पूरी लिस्ट

चाहर बंधुओं की रहेगी धूम
आईपीएल में इस बार ताजनगरी के चाहर बंधुओं की धूम रहेगी. पहले ही राहुल चाहर और दीपक चाहर को रिटेन किया था. इस बार भी आईपीएल में जहां चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से दीपक चाहर तेज रफ्तार गेंदबाजी करते हुए नजर आयेंगे. वहीं, मुंबई इंडियंस की ओर से राहुल चाहर की स्पिन गेंदबाजी बल्लेबाजों को खूब छकाएगी.

राहुल चाहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details