उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 10, 2020, 3:12 AM IST

ETV Bharat / sports

सहारनपुर: लॉकडाउन में संचालित अन्नपूर्णा रसोई का 108 दिन बाद हुआ समापन

यूपी के सहारनपुर लॉकडाउन में संचालित अन्नपूर्णा रसोई का गुरुवार को 108 दिन बाद समापन किया गया. इस रसोई के कार्यकर्ता लॉकडाउन में गरीब लोगों के घर-घर जाकर लंच का पैकेट बांटा करते थे.

अन्नपूर्णा रसोई की संचालिका का हुआ सम्मान
अन्नपूर्णा रसोई की संचालिका का हुआ सम्मान

सहारनपुर:जिले में संचालित रही अन्नपूर्णा रसोई को गुरुवार बंद कर दिया गया. इस रसोई को पूरे 108 दिनों तक सफलता पूर्वक चलाया गया. इस रसोई को चलाने वाली रेखा शर्मा एक समाजसेवी हैं, जिन्होंने ने लॉकडाउन के दौरान गरीबों और असहाय लोगों की मदद की.

कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में गरीब व बेसहारा लोगों को भोजन खिलाने के लिए नगर की समाजसेविका रेखा शर्मा ने अन्नपूर्णा रसोई का शुभारंभ किया था. इस अन्नपूर्णा रसोई के माध्यम से गरीब और बेसहारा लोगों को भोजन की व्यवस्था कराई. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस और अन्य कोरोना योद्धाओं को भी भोजन व चाय की व्यवस्था कराई थी.

घर-घर पहुंचाती थीं भोजन

लॉकडाउन समाप्त होने के बाद भी यह रसोई गरीब लोगों को निरंतर भोजन करा रही थी. गुरुवार को 108 दिन के बाद अन्नपूर्णा रसोई का समापन किया गया.

चेयरमैन ने दिया आयरन लेडी का खिताब

समापन समारोह में नगरपालिका परिषद के चेयरमैन प्रतिनिधि जमालुद्दीन अंसारी ने रेखा शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि रेखा शर्मा द्वारा किया गया यह कार्य अति उत्तम है. यह आयरन लेडी हैं, सच्ची कोरोना योद्धा हैं. इन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना अपने यहां भोजन बनाकर लोगों के घर-घर पहुंचाया है. ये सच्ची समाजसेवा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details