उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / headlines

114 ग्राम पंचायतों में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ मतदान : राज्य निर्वाचन आयोग

यूपी पंचायत चुनाव में प्रधान पद के उम्मीदवारों का निधन हो जाने के बाद उन ग्राम पंचायतों में निर्वाचन रद्द कर दिया गया था. ऐसे सभी 114 ग्राम पंचायतों में रविवार को प्रधान के पद पर चुनाव कराया गया. राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि निर्वाचन पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा है.

By

Published : May 9, 2021, 8:32 PM IST

राज्य चुनाव आयोग
राज्य चुनाव आयोग

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में चार चरणों में संपन्न हुए पंचायत चुनाव के दौरान विभिन्न ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के उम्मीदवारों का निधन हो गया. इसके बाद संबंधित ग्राम पंचायतों में निर्वाचन रद्द कर दिया गया. ऐसी सभी 114 ग्राम पंचायतों में रविवार को प्रधानों के पद पर चुनाव कराया गया. राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि निर्वाचन पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा. सभी पोलिंग पार्टियां अपने से संबंधित विकास खंडों के लिए प्रस्थान कर चुकी हैं.

इसे भी पढ़ें-थाईलैंड कॉलगर्ल केस: IPS अमिताभ ठाकुर ने की सांसद के बेटे पर FIR दर्ज करने की मांग

65 फीसदी मतदान की सूचना

जानकारी के मुताबिक शाम तक सभी ग्राम पंचायतों को मिलाकर कुल 65 फीसदी मतदान हुआ. हालांकि खबर लिखे जाने तक राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान के प्रतिशत की पुष्टि नहीं की. चुनाव में पहले की तरह कोरोना प्रोटोकॉल का ख्याल नहीं रखा गया.

तमाम मतदान केंद्रों पर यह शिकायत भी आई कि बड़ी संख्या में लोग मतदान स्थल के आसपास पहुंच गए. सोशल डिस्टेंसिंग का मखौल उड़ाया. हालांकि इस बार राज्य निर्वाचन आयोग पहले की तुलना में काफी सक्रिय था. ऐसे में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. भीड़ जमा होने पर लोगों को पुलिस ने हटा दिया.

11 मई को होगी मतगणना

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि 9 मई को 114 ग्राम पंचायतों के लिए हुए मतदान की मतगणना आगामी 11 मई को कराई जाएगी. बता दें कि इसके बाद 14 या 15 मई को प्रधानों के शपथ ग्रहण का प्रस्ताव भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details