उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / elections

शहरों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए महिलाओं ने उठाया यह कदम

लोकतंत्र के इस महापर्व पर सभी की भागीदारी सुनिश्चित हो और साथ ही महिलाएं भी घर से निकल कर इस पर्व में भाग लें. इसी उद्देश्य से सैकड़ों महिलाओं ने हाथों में तख्तियां लेकर आमजनों से मतदान की अपील की.

By

Published : May 7, 2019, 12:30 PM IST

etv bharat

गोरखपुर: शास्त्री चौक पर एकत्र सैकड़ों महिलाओं ने मातृशक्ति सेवा समिति के बैनर तले हाथों में तख्तियां लेकर लोगों से मतदान की अपील की. इस रैली को जिला विद्यालय निरीक्षक, नगर मजिस्ट्रेट और मातृशक्ति प्रकोष्ठ की अध्यक्ष ने झंडी दिखाकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में रवाना किया.

जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाते सिटी मजिस्ट्रेट.
  • इस रैली का उद्देश्य मतदान प्रतिशत बढ़ाने के साथ-साथ महिलाओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करना है.
  • ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों की महिलाओं से अपील की गई कि वह घरों से बाहर निकलकर 19 मई को होने वाले मतदान में बढ़-चढ़कर मतदान करें.
  • मातृशक्ति प्रकोष्ठ की अध्यक्ष खुश्बू गुप्ता ने मतदान का महत्व बताते हुए मजबूत लोकतंत्र हेतु शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की.
  • इस रैली के माध्यम से आम लोगों से मतदान की अपील की जा रही है.

रैली को रवाना करने के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट अजीत कुमार सिंह ने बताया कि गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों में मत प्रतिशत कम रहता है और महिलाएं मतदान करने के लिए कम निकलती हैं. इसे ध्यान में रखते हुए मातृशक्ति सेवा समिति ने ग्रामीण व शहरी क्षेत्र की महिलाओं के साथ मतदान जन जागरूकता रैली का आयोजन किया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details