उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / elections

मतदाता जागरूकता के लिए सेल्फी पॉइंट का जिलाधिकारी ने किया उद्घाटन

गोण्डा में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेल्फी पॉइंट का उद्घाटन किया. मतदाता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए रैलियों गोष्ठियों का भी आयोजन किया जा रहा है. जिससे मतदान का प्रतिशत बढ़ सके.

By

Published : Apr 11, 2019, 9:22 PM IST

सेल्फी पॉइंट का जिलाधिकारी ने किया उद्घाटन

गोण्डा : मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन तरह तरह के उपाय कर रहा है. वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ नितिन बंसल ने सेल्फी पॉइंट का उद्घाटन किया. जिससे होने वाले 6 मई को चुनाव के दिन लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक कर सके.

सेल्फी पॉइंट की मीडिया को जानकारी देते हुए जिलाधिकारी


अधिक मतदान हो इसके लिए हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई. जिला निर्वाचन अधिकारी ने हस्ताक्षर कर लोगों से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि जिले में कुछ ऐसे बूथ हैं. जहां पिछले चुनाव में 40 फीसदी से भी कम मतदान हुआ था. जिसके चलते सेल्फी पॉइंट का उद्धाटन किया गया. जिससे लोग सेल्फी लेकर मतदान करे.


इसके लिए रैलियों, गोष्ठियों का भी आयोजन किया जा रहा है. विद्यालयों में जाकर हमारी टीमें युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक कर रही हैं. कम मतदान वाले बूथों पर अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह वहां जाकर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करें. ताकि इस बार जिले में अधिक से अधिक मतदान हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details