उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अगर जिन्ना पहले प्रधानमंत्री बनते तो देश का बंटवारा नहीं होता: ओम प्रकाश राजभर

By

Published : Nov 10, 2021, 5:03 PM IST

वाराणसी पहुंचे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bhartiya Samaj Party) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि देश का पहला प्रधानमंत्री अगर जिन्ना (Muhammad Ali Jinnah) को बना दिया गया होता, तो देश का बंटवारा ही नहीं होता.

sbsp-president-om-prakash-rajbhar-on-muhammad-ali-jinnah-in-varanasi
sbsp-president-om-prakash-rajbhar-on-muhammad-ali-jinnah-in-varanasi

वाराणसी: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bhartiya Samaj Party) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर अपने बयान के कारण एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने अपने जिन्ना प्रेम का इजहार किया है. उन्होंने यहां कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री अगर जिन्ना बनाए जाते, तो देश का बंटवारा ही नहीं हुआ होता.

मीडिया से रूबरू होते सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि समाजवादी पार्टी और भागीदारी संकल्प मोर्चा का जो गठबंधन हुआ है. उस गठबंधन में हमारे जो साथी हैं. प्रेमचंद प्रजापति की भागीदारी पार्टी हैं. उनका कार्यक्रम 15 नवम्बर को मुनारी के मैदान में हैं. वहीं हमारे अन्य साथियों की पार्टियों के आगामी होने वाले कार्यक्रमों में अपने लोगों को शामिल होने के लिए बताया गया है कि उस कार्यक्रम में जाकर कार्यक्रम को सफल किया जाए. प्रदेश में बढ़ती महंगाई, घरेलू बिजली का बिल कम करने, एक समान शिक्षा अनिवार्य शिक्षा फ्री शिक्षा, सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करने, गरीबों का इलाज फ्री, प्रदेश में अमन चैन भाईचारा कायम करने व अन्य बिन्दुओं पर चर्चा हुई है.

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बयान का समर्थन करते हुए ओपी राजभर ने कहा कि देश के पहला प्रधानमंत्री अगर जिन्ना को बना दिया गया होता, तो देश का बंटवारा ही नहीं होता. ओपी राजभर का कहना कि अटल जी के विचार को पढ़िए और आडवाणी जी के विचार को पढ़िए, जो देश के शुभचिंतक है उनके विचार को पढ़िए, वो क्यों उनकी तारीफ करते थे. आप लोग महंगाई पर क्यों सवाल नहीं करते हैं, जिन्ना से महंगाई कम हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- पांच शहरों में मेट्रो की सुविधा प्रदान करने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी: सीएम योगी

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी में अगर मुसलमान हटा दीजिए और भारत-पाकिस्तान हटा दीजिए और मंदिर-मस्जिद हटा दीजिए तो भारतीय जनता पार्टी की जुबान बंद हो जाती है. पत्रकार आयोग के गठन, प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था, नफरत की राजनीति है उसे समाप्त करने की चर्चा क्यों नहीं की जाती है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details