उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

पीएम मोदी आज नोएडा के दौरे पर, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 मार्च को ग्रेटर नोएडा में इंस्टीट्यूट ऑफ आर्कियोलॉजी और ब्ल्यू लाइन मेट्रो विस्तार का लोकार्पण भी करेंगे. उद्घाटन और शिलान्यास के बाद वो जनसभा को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ भी मौजूद रहेंगे.

By

Published : Mar 9, 2019, 10:10 AM IST

पीएम मोदी आज नोएडा के दौरे पर

नई दिल्ली/नोएडा :पीएम मोदी 9 मार्च को ग्रेटर नोएडा में इंस्टीट्यूट ऑफ आर्कियोलॉजी और ब्ल्यू लाइन मेट्रो विस्तार का लोकार्पण करेंगे. इसकी तैयारियों में पूरा प्रशासन जुटा हुआ है. अफसरों का कहना है कि शुक्रवार रात तक सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नॉलेज पार्क दो स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्कियोलॉजी का उद्घाटन करेंगे. यह 25 एकड़ भूमि पर बनाया गया है. इस परियोजना पर लगभग 290 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. इसमें संग्राहलय के अलावा 1000 सिटिंग की क्षमता वाला ऑडिटोरियम भी है.

पीएम मोदी आज नोएडा के दौरे पर.
कार्यक्रम में सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए जिलाधिकारी और एसएसपी ने अधिकारियों संग बैठक की. अधिकारियों के अनुसार सुरक्षा में एक हजार पुलिस, पैरामिलिट्री, एसपीजी, बम निरोधक टीम, डॉग स्क्वॉयड टीम भी मौजूद रहेगी. महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती होगी. दूसरे जनपद के पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की जाएगी. दो कंपनी आरएएफ, तीन कंपनी पीएसी की रहेगी. इंस्टीट्यूट के मुख्य द्वार पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी, जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा.

पीएम मोदी ब्ल्यू लाइन मेट्रो विस्तार का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा बुलंदशहर के खुर्जा के निकट अरनिया में 1320 मेगावाट के सुपर थर्मल पावर प्लांट का भी शिलान्यास करेंगे. उद्घाटन और शिलान्यास के बाद वो जनसभा को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ भी मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details