उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

लखनऊ: बलरामपुर अस्पताल को मिला बजट, दूर होगी अस्पताल में दवाईयों की किल्लत

बलरामपुर जिला अस्पताल में दवा के लिए मरीजों को अब भटकना नहीं पड़ेगा क्योंकि, अस्पताल को दवाओं के लिए बजट मिल गया है. महानिदेशालय ने सभी अस्पतालों को दवा के लिए अतिरिक्त बजट जारी किया है. इसमें ड्रग कॉर्पोरेशन से दवा ना मिलने पर भी अस्पताल प्रशासन अपने स्तर से दवा खरीद सकेंगे.

By

Published : May 27, 2019, 7:45 PM IST

बलरामपुर अस्पताल में दूर होगी दवा की किल्लत

लखनऊ:बलरामपुर जिला अस्पताल के मरीजों के लिए एक खुशखबरी है. अब यहां दवा के लिए मरीजों को भटकना नहीं पड़ेगा क्योंकि, अस्पताल को दवाओं के लिए बजट मिल गया है. दरअसल महानिदेशालय ने सभी अस्पतालों को दवा के लिए अतिरिक्त बजट जारी किया है, जिसमें ड्रग कॉर्पोरेशन से दवा ना मिलने पर भी मरीज अस्पताल प्रशासन अपने स्तर से दवा की खरीद कर सकेंगे.

बलरामपुर अस्पताल में दूर होगी दवा की किल्लत

लोहिया और सिविल अस्पताल को मिला बजट

महानिदेशालय ने सभी अस्पतालों को दवा के लिए अतिरिक्त बजट जारी किया है. गौरतलब है कि शासन ने करोड़ों रुपयों का दवाओं का बजट अस्पताल को देने के बजाय सीधे ड्रग कॉर्पोरेशन को थमा दिया था. ऐसे में ड्रग कॉर्पोरेशन दवाओं की उपलब्धता अस्पतालों में नहीं करा पा रहा था, जिसके कारण अस्पतालों में दवाओं का संकट खड़ा हुआ था. बलरामपुर अस्पताल को एलपी और सामान्य दवाओं का मिलाकर करीब दो करोड़ रुपए का बजट मिला है. इसी तरह लोहिया और सिविल अस्पताल को एक-एक करोड़ रुपए का बजट दवा के लिए मिला है.

लोकल पर्चेज की दवा पर लगी रोक हटी

बलरामपुर अस्पताल की ओपीडी में आने वाले मरीजों को अब लोकल पर्चेज की दवाएं भी मिल सकेंगी. अब तक अफ़सर बजट की वजह से एलपी दवाई मरीजों को नहीं लिख रहे थे, जिसकी वजह से मरीजों को बाहर से दवा खरीदनी पड़ रही थी. लेकिन अब दवाओं का अतिरिक्त बजट मिलने पर एलपी दवाएं भी मरीजों को मिलनी शुरु होगी.

आपको बता दें कि अस्पतालों को नए वित्तीय वर्ष में दिए जाने वाले बजट में भी कटौती हुई थी. जिसमें बलरामपुर को सिर्फ 70 लाख रुपये मीले थे. ऐसे में एलपी की दवा पर रोक तो लगा ही दी गई थी, इसके साथ ही समान दवाएं तक मरीजों को नहीं मिल पा रही थी.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details