उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

कानपुर: फैसल संग गायब हुई शालिनी ने बचने के लिए फेसबुक पर लगाई गुहार

यूपी के कानपुर जिले के बहुचर्चित शालिनी यादव अपहरण कांड का राज खुल चुका है. शालिनी का परिवार 2 महीने से अपनी बेटी की खोज में लगा था. अब जाकर शालिनी ने एक वीडियो अपलोड करत बताया कि उसने धर्म परिवर्तन करके शादी कर ली है. अब उसका नाम शालिनी यादव से फिजा फातिमा हो गया है.

By

Published : Aug 21, 2020, 5:30 PM IST

Updated : Aug 21, 2020, 6:09 PM IST

अपने पति के साथ शालिनी यादव.
अपने पति के साथ शालिनी यादव.

कानपुर: जनपद के बहुचर्चित शालिनी यादव अपहरण कांड से पर्दा उठ चुका है. शालिनी यादव का परिवार लगभग 2 महीने से अपनी बेटी को ढूंढ रहा था. अब जाकर उनकी बेटी (शालिनी यादव) का पता चला है, लेकिन शालिनी का नाम, धर्म और मैरिटल स्टेटस बदल चुका है. शालिनी यादव ने खुद फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करके अपने घर वालों को अपनी शादी की बात बताई. शालिनी यादव ने वीडियो में अपने परिवार वालों को चकमा देकर भागने और फिर धर्म बदलकर शादी करने की बात बताते दिख रही है.

वीडियो वायरल.

29 जून से लापता थी शालिनी यादव
कानपुर के बर्रा 6 की रहने वाली शालिनी यादव ने वीडियो में बताया कि 29 जून को वह अपने घर वालों से परीक्षा देने का बहाना बनाकर लखनऊ जाने की बात कही थी. इस दौरान जब शालिनी घर नहीं लौटी तो परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई.

फेसबुक पर शालिनी ने सुनाई प्रेम कहानी
फेसबुक पर वायरल हुए वीडियो में शालिनी यादव बताती दिख रही है कि वह घरवालों से परीक्षा का बहाना बनाकर निकली थी. इस दौरान वह जूही लाल कॉलोनी के रहने वाले फैसल के साथ धर्म परिवर्तन कर पहले कोर्ट मैरिज की और फिर दोनों ने बाद में निकाह भी किया. शालिनी ने बताया कि उसने यह सब किसी के दबाव में नहीं किया है.

शालिनी यादव बनी 'फिजा फातिमा'
शालिनी यादव वीडियो ने बताया कि उसने ये शादी अपनी मर्जी से की है और उसका नाम अब फिजा फातिमा हो चुका है. वीडियो में उसके साथ उसका प्रेमी फैसल भी दिखाई दे रहा है. शालिनी वीडियो में ये कहती हुई भी दिखाई दे रही है उसका परिवार लगातार उस पर घर वापस आने का दबाव डाल रहा है.

परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज
वहीं इस पूरे मामले में लड़की के परिजन कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं. हालांकि सीओ किदवई नगर आलोक सिंह का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. साथ ही पुलिस वायरल वीडियो की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें-कानपुर: नौकरी लगवाने के नाम लाखों की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

Last Updated : Aug 21, 2020, 6:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details