उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 29, 2022, 8:46 PM IST

ETV Bharat / city

बैडमिंटन महाकुंभ का आगाज कल, 500 शटलर में होंगे 700 मुकाबले

यूपी के सबसे बड़े बैडमिंटन टूर्नामेंट विजय शर्मा मेमोरियल ईस्ट जोन सिलेक्शन (Vijay Sharma Memorial East Zone Selection) का आगाज गुरुवार शाम ए​कलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम (Eklavya Sports Stadium) में होगा. इसमें यूपी के विभिन्न जिलों के करीब 500 से ज्यादा खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे. यह बैडमिंटन महाकुंभ 30 जून से 3 जुलाई तक चलेगा.

etv bharat
बैडमिंटन महाकुंभ

आगरा:यूपी के सबसे बड़े बैडमिंटन टूर्नामेंट विजय शर्मा मेमोरियल ईस्ट जोन सिलेक्शन (Vijay Sharma Memorial East Zone Selection) का आगाज गुरुवार की शाम ए​कलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम (Eklavya Sports Stadium) में होगा. इसके उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि यूपी सरकार में राज्यमंत्री और पूर्व आईपीएस असीम अरुण और यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन (UP Badminton Association) के चेयरमैन विराज सागर विशिष्ट अ​तिथि के रूप में मौजूद रहेंगे. यह बैडमिंटन महाकुंभ 30 जून से 3 जुलाई तक चलेगा. जिसमें यूपी के जिलों के करीब 500 से ज्यादा खिलाड़ी भाग लेंगे. बैडमिंटन के महाकुंभ में एक लाख रुपये की अब तक की सबसे बड़ी धनराशि पुरस्कार स्वरूप दी जाएगी.

गौरतलब है ​कि, बैडमिंटन संघ आगरा (badminton association Agra) उत्तर प्रदेश की ओर से आगरा में टूर्नामेंट विजय शर्मा मेमोरियल ईस्ट जोन सिलेक्शन का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें यूपी के विभिन्न जिलों के करीब 500 से ज्यादा खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे.

बैडमिंटन टूर्नामेंट

इसे भी पढ़ेंःबसपा काल में करोड़ों की लागत से बने स्मारकों पर पर्यटकों का टोटा, योगी सरकार नहीं दे रही ध्यान

जिला बैडमिंटन संघ (District Badminton Association) के अध्यक्ष विनोद सीतलानी ने बताया कि यह प्रदेश का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है. जिसमे अंडर-19 और ओपन वर्ग में महिला, पुरुष, ओपन में सिंगल, डबल्स, मिक्स डबल्स के मैच होंगे. यहां पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर उत्तर प्रदेश की टीम में चयन होगा. जो, नेशनल में प्रतिभाग करेंगी.

आयोजन समिति की अध्यक्ष बीना लवानिया ने बताया कि बैडमिंटन टूर्नांमेंट की पूरी तैयारी कर ली गई हैं. टूर्नामेंट के लिए स्टेडियम के बैडमिंटन हॉल में नई फ्लोरिंग बिछ गई है. टूर्नामेंट में करीब 500 शटलर के शामिल होने से 700 से ज्यादा मैच होंगे. क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुनील जोशी ने बताया कि टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ (Uttar Pradesh Badminton Association) की ओर से 20 से ज्यादा क्वालिफाइड एंपायर और रेफरी मैच कराने को आए हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details